शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। मैं यहां चुनाव के लिए नहीं, जनता की जिंदगी कि बदलाव का संदेश लेकर आया हूं। शहडोल के आए बिना मेरा चुनाव पूरा नहीं हो सकता, क्योंकि मैंने शहडोल को संभाग बनाया, बकहो को नगर परिषद बनाया। यहां जितने विकास के काम हुए हैं वह भाजपा की सरकार ने ही कराया है। सड़क बिजली पानी सहित सभी विकास के भाजपा की सरकार ने कराया है। कांग्रेस के समय में तो ऐसी सड़क थी कि रीवा से शहडोल आते-जाते तक गाड़ियां टूटने के साथ शरीर की हड्डियां भी टूट जाती थी। गरीबों कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं को कांग्रेस कमलनाथ सरकार में बंद कर दिया था जिन्हें चालू कर दिया गया है। शहडोल जिले की धनपुरी, बकहो, व्यौहारी और खांड के विकास के लिए खजाने में कोई कमी नहीं है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को धनपुरी नगर मंच पर आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही। उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कि जब कांग्रेस की सरकार बनी थी तो कमलनाथ खजाना खाली होने का रोना रो रहे थे, कभी कोई मुख्यमंत्री है ऐसा रोना रोता है क्या। उन्होंने कहा, हमारे खजाने में कोई कमी नहीं है। गरीबों के कल्याण और विकास के लिए पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी। संबल योजना कन्यादान योजना सहित सभी उन कल्याणकारी योजनाओं को चालू कर दिया है, जिसे कमलनाथ सरकार ने बंद कर दिया था।

मुख्यमंत्री ने कहा गरीबों के लिए रोटी कपड़ा मकान पढ़ाई इलाज सभी की व्यवस्था भाजपा सरकार किया है। कांग्रेस के कार्यकाल में कभी मुफ्त में राशन नहीं मिला जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार दे रही है। संबल योजना में अब हर वर्ग के गरीबों को लाभ दिलाया जाएगा, इसकी शुरुआत भाजपा सरकार जल्दी ही करने वाली है। उन्होंने कहा कि धनपुरी और बकहो हो सहित अन्य नगर परिषदों में कांग्रेश का अध्यक्ष बैठेगा तो मैं जो पैसा विकास के लिए भेजूंगा,उसका सही उपयोग नहीं हो पाएगा। ऐसे में 5 साल बर्बाद ही होंगे। उन्होंने कहा कि यदि परिषदों में कांग्रेस आई तो विकास गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहर व गांव कहीं भी कोई गरीब झोपड़ी बनाकर रहता है तो उसे जमीन दी जाएगी और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास भी दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्षदों ने जो अपने संकल्प पत्र में दावे किए हैं उन विकास कार्यों के लिए प्रदेश सरकार पैसा देगी और विकास में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष, विधायक मनीषा सिंह ने भी अपनी बात रखी। जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने स्वागत भाषण दिया। प्रभारी मंत्री रामखेलावन पटेल, सांसद हिमाद्री सिंह, विधायक जय सिंह मरावी भाई संजय में पार्टी के कार्यकर्ताओं पदाधिकारी उपस्थित रहे। संचालन अजय सिंह ने किया।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close