शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल में न्यू गांधी चौक की चुनावी सभा में जब कांग्रेस का राज था तो शहडोल को अपमानित करने का काम किया गया, शहडोल तोड़ दिया गया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी तो शहडोल को संभाग का दर्जा दिया। आज शहडोल का विकास का स्वरूप दिखाई दे रहा है। मेडिकल कॉलेज मांगा हमने दिया। हमने माफियाओं और गुंडों से जमीनें छीनी हैं, उस जमीन को गरीबों को देकर मकान बनाया जाएगा। 21000 एकड़ जमीन खाली कराई है उस पर बनाए जाएंगे। कोई बिना इलाज के ना रहे ऐसी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा, बेटा बेटियों की पढ़ाई के लिए मुख्यमंत्री मेधावी योजना बनाई है, उनकी फीस मामा भरेगा। कमलनाथ ने संबल जैसी योजना बंद कर दी मामा ने फिर चालू कर दी है। चिंता करने की जरूरत नहीं है। सभी के मान-सम्मान की रक्षा करेंगे। मासूम बेटी से यदि कोई दुराचार करेगा तो उसे फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा। मकान पर बुलडोजर भी चलाया जाएगा। फुटपाथ पर सामान रख कर बेचने वाले हाथ ठेला वाले सब्जी बेचने वाले चाय बेचने वाले जूता सीने वाले सब को काम धंधे के लिए मदद दी जाएगी। बिना गारंटी के हमने स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत सभी को 10000 दिया है। एक साल में एक लाख सरकारी भर्तियां करेंगे। हम ग्रीन हाईटेक और स्मार्ट शहडोल बनाएंगे।

कोटवा गांव में मुख्यमंत्री ने कहा, अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं से जोड़ें और उसका लाभ दिलाएं। कोई गरीब न छूटे। उन्होंने 33 योजनाओं की सूची मांगी। पेंशन के कितने आवेदन आए जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने जनपद सीओ को निर्देश दिया सब का निराकरण करें। मुख्यमंत्री ने शिविर में हितलाभ बांटे।

मुख्यमंत्री ने शहडोल पहुंचकर कन्या पूजन की और पौधारोपण किया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह शहडोल पहुंचे। हेलीपैड से कोटवा गांव में आयोजित जनशिविर में शामिल होंगे।

शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। जिले के तीन नगर निकाय शहडोल, बुढ़ार और जयसिंहनगर में चुनीव सरगर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही चुनाव प्रचार तेज हो रहा है। वार्डों में प्रत्याशी सघन जन संपर्क कर रहे हैं। भाजपा में टिकट वितरण से ऐसा अंतोष पनप रहा है कि जीत की राह दूर लगने लगी है, जिसके कारण पार्टी के रणनीतिकार घबराए हुए हैं और स्टार प्रचारक की मदद ली है। भाजपा की जीत का समीकरण ठीक करने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की बुधवार को दोपहर बाद शहर के न्यू गांधी चौक में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मंच तैयार है और मुख्यमंत्री के आने का इंतजार शुरू हो गया है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री चुनावी सभा को संबोधित करने के साथ तीनों नगरीय निकाय के पार्षद प्रत्याशी व पार्टी पदाधिकारियों से रूबरू होंगे और जीत का मंत्र देंगे।

-सड़क के गड्ढे बने रहे चुनावी मुद़़्दा

जिला मुख्यालय की सड़कों का हाल पूरी तरह से बदहाल है, जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस बार के चुनाव में प्रत्याशी इसे मुद्दा बना रहे है,जिसके भाजपा के खिलाफ माहौल बन रहा है। कमिश्नर राजीव शर्मा ने सड़कों के गड्ढे भरने के लिए अधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया था जिसकी समय सीमा निकल चुकी है। मंगलवार को सड़कों के गड्ढे भरने का काम कुछ जगह शुरू, लेकिन इतना जल्दी सब ठीक नहीं हो पाया है। खराब सड़कों को लेकर मुख्यमंत्री ने भी वीडियों कांफ्रेस में एक माह पहले अधिकारियों को सचेत किया था, लेकिन हालात नहीं सुधरे और अब चुनाव में यह मुद्दा भाजपा को भारी पड़ रहा है। पिछली नगर सरकार भाजपा की थी, इसलिए दूसरे दल, निर्दलीय व आमआदमी पार्टी इसे मुद्दा बनाकर जनता के बीच जा रहे हैं।

-तय कार्यक्रम पर होगी आम सभा

भाजपा जिला अध्यक्ष कमल प्रताप सिंह ने बताया कि 21 सितंबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सभा होगी। शहर न्यू गांधी चौक में सभा की तैयारी की गई है। मुख्यमंत्री दोपहर दो बजे के बाद तय कार्यक्रम अनुसार शहडोल गांधी चौक पहुंच रहे हैं। चुनावी सभा को संबोधित कर तीनो नगरीय निकायों में पार्षद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों का हौसला बढ़ाएंगे।

निकाय-वार्ड-प्रत्याशी-मतदाता

शहडोल -39- 230- 63292

जयसिंहनगर- 15-79- 5908

बुढ़ार- 15- 93- 13758

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close