शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। यहां रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक-एक में 49 वर्षीय सीमा सुरक्षा बल टेकनपुर ग्वालियर के एक प्रधान आरक्षक की मौत हो गई है। शासकीय रेल पुलिस के अनुसार ट्रेन उतरने के बाद ह्दय गति रुक जाने से मौत होने की आशंका है। मृतक श्रीरामुलू पुत्र मद्दी अप्पलारामु निवासी जंगुसलापेटा, पोस्ट अक्कुलापेता अमदालाबालासा जिला श्रीकाकुलम आंध्रप्रेदश हीराकुंड एक्सप्रेस के कोच क्रमांक बी-तीन से बीमारी की हालत में जीआरपी ने नीचे उतरा और उसके बाद उसे कछवाह कैंटीन के सामने मौत हो गई। यह घटना सोमवार के शाम की है।

जीआरपी थाना प्रभारी शहडोल फूल कुमारी ने बताया कि इस मामले में उनके थाने के निरीक्षक पीके केरकेट्टा ने मर्ग कायम करने की कार्यवाही किया हैं। मौत ट्रेन यात्रा के दौरान बीमारी या हार्ट अटैक हुई है। वर्तमान में सीमा सुरक्षा बल टेकनपुर जिला ग्वालियर (मप्र) में प्रधान आरक्षक थे। रेल्वे स्टेशन ग्वालियर से विशाखापट्टनम की यात्रा ट्रेन क्रमांक 20808 हीराकुण्ड एक्सप्रेस के कोच क्रमांक बी-3 में टायलेट के पास लेट कर रहे थे। यात्रा के दौरान बीमार होने की सूचना आरपीएफ से प्राप्त होने पर ट्रेन के स्टेशन शहडोल आने पर अटेन्ड किया गया।

मौके पर रेल्वे डाक्टर मौजूद थे, जिनके द्वारा मरीज की चांच किया गया। जांच के करने पर मरीज को मृत घोषित किया गया तथा कार्यवाही के लिए जीआरपी के सुपुर्द किया गया। रेल्वे डाक्टर व्दारा लिखित मेमो भी दिया गया तथा स्टेशन मास्टर का लिखित मेमो भी प्राप्त हुआ, जिस पर थाना में मर्ग कायम कर वैधानिक शव पंचनामा कार्यवाही की गई। थाना प्रभारी ने बताया कि इसकी सूचना मृतक के स्वाजन को दी गई है और शव उन्हें सौंपने की कार्यवाही की जाएगी। डाक्टर के अनुसार मृतक बीमार थे और उन्हें रास्ते में ही अटैक आया होगा। इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कर दी जाएगी।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close