शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। क्रिकेट के इतिहास में मध्यप्रदेश की टीम ने एक सुनहरा पन्ना जोड़ दिया। पहली बार प्रदेश की टीम के रणबांकुरों ने मुंबई को हराकर रणजी ट्राफी पर कब्जा किया है। इस जीत का श्रेय पूरी टीम को है, लेकिन शहडोल में इस जीत का ज्यादा उत्साह इसलिए दिखाई दे रहा है, क्योंकि इस टीम के ओपनर बेट्समेन एवं विकेट कीपर हिमांशु मंत्री ने भी कमाल का खेल दिखाते हुए टीम की जीत में अपना शानदार योगदान दिया है। टीम के जीतने की खुशी का जश्न महात्मा मांधी स्टेडियम में नजर आया तो वहीं हिमांशु के मामा ने कोलकाता से फोन कर अपनी बहन यानी हिमांशु की मां सुनीता मंत्री को बधाई दी।

स्टेडियम में काटा गया केक

रणजी ट्राफी पर कब्जा करने के बाद शहडोल के स्टेडियम में जमकर जश्न मनाया गया। यहां पर शहडोल संभागीय क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील खरे ने सचिव अजय द्विवेदी, उपाध्यक्ष धीरेश दीक्षित ,चैयरमेन राकेश शर्मा, नीलेश निगम, गोपाल रत्नम,मेवा पांडेय,अरूण उपाध्याय,पीएन सिंह, राजकुमार त्रिपाठी, दुष्यंत सिंह, मुख्य कोच आशुतोष श्रीवास्तव, ट्रेनर मनमीत कौर, सोनू राबिंसन, मोनी श्रीवास्तव, दलजीत सिंह और खेल प्रेमियों के साथ मिलकर केट काटा और अपनी खुशी का इजहार किया।

मां के पास आया मामा का फोन

हिमांशु मंत्री के मामा काेलकाता में बैठकर टीवी पर मैच देख रहे थे । जब टीम जीती तो उन्होंने हिमांशु की मां और अपनी बहन सुनीता मंत्री को सबसे पहले फोन लगाकर बधाई दी। उन्होंने अपने बहनोई संदीप मंत्री को बधाई देते हुए कहा कि उनको अच्छा लगा मेरा हिमांशु देश का नाम करे ऐसी ईश्वर से प्रार्थना है। हिमांशु के पडोस में रहने वालों को पास भी फोन आते रहे लोग पूछते रहे कि हिमांशु तो आपके घर के पास रहता है उसके घर वालों को बधाई देना।

जोरदार स्वागत की है तैयारी

हिमांशु मंत्री के शुभचिंतकों व खेल प्रेमियों ने तय किया है कि जब हिमांशु शहडोल वापस लौटेगा तो उसके स्वागत का शानदार जश्न किया जाएगा ।हिमांशु के पापा संदीप मंत्री ने बताया कि मैंने उससे रात को फोन पर बात की थी तो उसने बताया कि अभी इंदौर और भोपाल मे कार्यक्रम है। इसके बाद हमारा शहडोल आना होगा। उल्लेखनीय है कि शहडोल के इस हीरो की अब एक झलक देखने को लोग उत्साहित हैं, जिन्होंने अब तक हिमांशु को नहीं देखा वे भी उसे देखने को काफी उत्सुक हैं।

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close