शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 25 जून को जनपद पंचायत सोहागपुर के 250 पोलिंग बूथों पर मतदान होना है। इस चुनाव को संपन्न कराने के लिए मतदान दल रवाना होने की तैयारी में है। पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रूम से मतदान दल को सामग्री का वितरण किया जा रहा है और 10 बजे तक इन दलों को रवाना किया जा रहा है।

बसों को अधिकृत कर खड़ा कराया गया

पहले चरण के चुनाव के लिए 50 बसों का अधिग्रहण किया गया है। इन बसों को पॉलिटेक्निक कॉलेज के ग्राउंड में 1 दिन पहले ही खड़ा करा लिया गया था और इन बसों के माध्यम से मतदान दल को यहां से रवाना किया जाना है।

पॉलिटेक्निक कॉलेज में बांटी जा रही सामग्री

मतदान दल को पॉलिटेक्निक कॉलेज में बुलाया गया है और इन सभी को मतदान सामग्री का वितरण किया जा रहा है। धीरे-धीरे मतदान दल यहां से रवाना भी होने लगे हैं। बताया जा रहा है कि सुबह 10 बजे तक सभी दलों को रवाना कर दिया जाएगा ताकि इनको दोपहर ना होने पाए ।

सुबह 6 बजे बुला लिया गया था

मतदान दल कर्मियों को सुबह 6 बजे ही पॉलिटेक्निक कॉलेज बुला लिया गया था और यहां पर उनको नाश्ता आदि की व्यवस्था भी की गई थी । कलेक्टर अपर कलेक्टर एसडीएम सहित तमाम अधिकारी यहां पर मौजूद है और मतदान दल को रवाना करने की सारी गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं ।

900 का सुरक्षा बल भी होगा रवाना

मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज ग्राउंड से पुलिस वन विभाग एवं होमगार्ड तथा कोटवार को सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए रवाना किया जा रहा है । तकरीबन 900 सुरक्षा कर्मियों का बल यहां से रवाना किया जा रहा है । एक पोलिंग बूथ पर 2 सुरक्षा जवान रहेंगे और यदि अति संवेदनशील केंद्र है तो वहां पर 3 की ड्यूटी लगाई जा रही है।

गर्मी और उमस से हो रहे बेहाल

मतदान दल कर्मी गर्मी और उमस के कारण काफी बेहाल हैं। जिस कक्ष में इनको मतदान सामग्री दी जा रही है उसमें यह हालत है कि उमस के मारे लोगों के पसीने छूट रहे हैं और ऐसी गर्मी के मारे इनका हाल बेहाल हो रहा है लेकिन चुनाव कराने हैं इसलिए सरकारी कर्मचारी अपने काम में गर्मी के बावजूद जुटे हुए हैं।

इनके लिए मतदान- सीट- दावेदार

जिला पंचायत सदस्य-03 - 48

जनपद सदस्य-28- 131

सरपंच-77- 327

पंच-613- 1350

पंचों के लिए कुल वार्ड- 1350

निर्विरोध चुने गए पंच -706

बिना दावेदार वाले वार्ड- 44

मतदान केंद्र- 250

मतदान दल- 250

मतदान दल में महिलाएं-70

कुल मतदाता-136569

पुरूष- 69489

महिला-67100

Posted By: Mukesh Vishwakarma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close