शहडोल/ब्यौहारी (नईदुनिया प्रतिनिधि)। ब्यौहारी तहसील के विजयसोता रेलवे स्टेशन से थोड़ी ही दूरी पर सोन नदी के ऊपर रेलवे का पुल बना हुआ है इस पुल से ट्रेन गुजरती हैं। इसी पुल का इस्तेमाल पैदल और बाइक से आने जाने वाले लोग कर रहे हैं। अपनी जान जोखिम में डालकर लोग इस पुल से आना जाना करते हैं और कभी कभी तो जब बाइक आमने सामने फंस जाती हैं तब बीच पुल पर ही लोग आपस में विवाद भी करने लगते हैं। इस नदी को पार करने के लिए अब तक रेलवे पुल के अलावा सिर्फ नाव ही साधन है लेकिन अधिकांश लोग पुलिस के बगल से बने पांच फिट के गलियारे से जो पुल के गाटर के ठीक बगल से है उसी से आना जाना कर रहे हैं।

पुल पार करते ही लोगों को मिल जाता है आटो

निपनिया निवासी राजकुमार ने बताया कि विजयसोता से लोग इस पुल को पार करते ही जैसे निकलते हैं तो उनको दूसरी ओर आटो खड़े मिल जाते हैं जिसमें बैठकर वे आगे की यात्रा कर लेते हैं। यहां से होकर कटनी बरही सतना के लिए लोग आना जाना करते हैं।इनका कहना है कि लोग इस सोन नदी को नाव से भी पार करके जाते हैं, लेकिन यह साधन मंहगा है और देरी लगती है इसलिए लोग इस आधा किलोमीटर लंबे पुल का ही ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

होने लगता है कई बार बीच में विवाद

कई बार रेलवे पुल को पार करने के दौरान जब आमने सामने बाइक वाले आ जाते हैं और उनके वाहन फंस जाते हैं तब विवाद होने लगता है और ऐसे में यह आशंका बनी रहती है कि कहीं विवाद और झगड़े के बीच मामला आगे न बढ़ जाए। यहां से बाइक को निकालना वैसे भी किसी खतरे से कम नहीं है। उल्लेखनीय है कि रेलवे लाइन का विस्तार होने के कारण यहां से लोगों को आना जाना अब ज्यादा हो गया है। जब तक लोगों के आने जाने के लिए पुल का निर्माण नहीं हो जाता है तब तक लोग इसी रेलवे पुल का इस्तेमाल आने जाने में करते रहेंगे।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close