शहडोल(नईदुनिया प्रतिनिधि)

मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई छगनभाई पटेल 18 दिसंबर को शहडोल के प्रवास पर हैं। वे यहां पर पं.शंभूनाथ शुक्ल विश्वविद्यालय के पहले दीक्षांत समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद हो गया है। बुधवार को कलेक्टर वंदना वैद्य एवं एसपी अवधेश गोस्वामी ने यूनिवर्सिटी पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। राज्यपाल को यूनिवर्सिटी कैंपस के आसपास ही हैलीपेड बनाकर उतारने की तैयारी है। कलेक्टर को बताया गया कि जमुई हैलीपेड यहां से पांच किलोमीटर दूर है जिस पर कलेक्टर ने कहा कि राज्यपाल के लिए यूनिवर्सिटी के आसपास सही हैलीपेड तैयार कराया जाए इसके लिए उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश भी दिए। राज्यपाल के प्रस्तावित दौरे को लेकर सतर्क हुआ प्रशासन

प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई छगनभाई पटेल के 18 दिसंबर को पंडित शंभूनाथ शुक्ला विश्वविद्यालय के प्रथम दीक्षांत समारोह हेतु प्रस्तावित दौरा कार्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। बुधवार को कलेक्टर वंदना वैद्य एवं पुलिस अधीक्षक अवधेश कुमार गोस्वामी ने पंडित शंभूनाथ शुक्ल विश्वविद्यालय पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल में उचित साफ-सफाई कराई जाए साथ ही मंच व्यवस्था बेहतर हो।

पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिए निर्देशः निरीक्षण के दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने हेलीपैड के संबंध में जानकारी प्राप्त की जिस पर अधिकारियों द्वारा बताया गया कि हेलीपैड जमुई में स्थित है जो लगभग यहां से 5 किलोमीटर की दूरी पर है जिस पर कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी को विश्वविद्यालय के आसपास जगह चिन्हित कर हेलीपैड बनाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने कहा कि कार्यक्रम स्थल में बैठने व्यवस्था कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए की जाए तथा अतिथियों, जनप्रतिनिधियों, नागरिकों तथा छात्रों के लिए अलग-अलग बेहतर बैठक व्यवस्था बनाई जाए।

यह दिए अधिकारियों को निर्देश

- विश्वविद्यालय परिसर में लगे झाड़ झंकार को हटवाएं।

-परिसर में साफ-सफाई एवं उचित प्रबंधन भी किया जाए।

-उप पुलिस अधीक्षक को कहा यातायात व्यवस्था बेहतर की जाए।

-हेलीपैड से लेकर विश्वविद्यालय तक की सडक की मरम्मत कराई जाए।

कुलसचिव ने कार्यक्रम की व्यवस्थाओं से कराया अवगतः कुलसचिव डॉ विनय सिंह ने कलेक्टर वंदना वैद्य को दीक्षांत कार्यक्रम समारोह के प्रारूप के संबंध में भी जानकारी दी और बताया कि हम बेहतर व्यवस्था करने जा रहे हैं और कार्यक्रम पूरी गरिमा के साथ होगा। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर अर्पित कुमार वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक यातायात अखिलेश कुमार तिवारी, उप पुलिस अधीक्षक सुश्री सोनाली गुप्ता, अनुविभागीय अधिकारी पीडब्ल्यूडी मनोज दुबे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local