शहडोल(नईदुनिया प्रतिनिधि)।

गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारी बैठक का आयोजन किया गया जिसमें कलेक्टर सतेन्द्र सिंह ने अवगत कराया कि इस बार कोरोना को देखते हुए गणतंत्र दिवस के किसी भी काय्रक्रम और प्रभात फेरी में बच्चों को शामिल नहीं किया जाएगा। आयोजन के संबंध में बैठक लेते हुए कलेक्टर ने कहा कि इस वर्ष 26 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में छात्रों की प्रभातफेरी, सांस्कृतिक कार्यक्रम इत्यादि आयोजित नहीं होंगे। जिले के सभी शासकीय कार्यालयों एवं शैक्षणिक संस्थानो में ध्वजारोहण किया जाएगा परन्तु कार्यक्रम में छात्रों को शामिल नहीं किया जाएगा। 26 जनवरी का मुख्य समारोह स्थानीय गांंधी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा जिसमें कोविड 19 को देखते हुए सभी आवश्यक दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। ध्वजारोहण के पश्चात पुलिस, एसएएफ एवं होमगार्ड के जवान परेड करेंगे परन्तु एनसीसी, शौर्यादल तथा छात्रों की टुकडियां परेड नही करेंगी।

नहीं बांटी जाएगी मिठाईः कोरोना को देखते हुए यह भी निर्णय लिया गया है कि कार्यक्रम में मिठाई का वितरण नहीं किया जाएगा। दिशा-निर्देशों का समारोह स्थल पर कडाई से पालन किया जाए। समारोह स्थल को सेनेटाइज किया जाए एवं शारीरिक दूरी रखते हुए मास्क का उपयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि नगरीय निकायों में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों एवं जनपद पंचायतों एवं ग्राम पंचायतो में अध्यक्ष एवं सरपंच ध्वजारोहण करेंगे। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को उनके घर में जाकर सम्मानित किया जाएगा। जिला मुख्यालय के कार्यक्रम में मेडिकल टीम भी उपलब्ध रहेगी तथा सुरक्षा के इंतजाम हेतु पुलिस, नगर पालिका, लोक निर्माण विभाग आदि आवश्यक विभागो को जिम्मेदारियां सौपी गई है।

चुनिंदा झांकियों का ही होगा प्रदर्शनः कार्यक्रम में चुनिंदा विभागो की ही झांकियों का प्रदर्शन समारोह स्थल पर किया जाएगा। इस बैठक में विधायक जयसिंहनगर जयसिंह मरावी, पुलिस अधीक्षक अवधेश गोस्वामी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत पार्थ जायसवाल, अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर धर्मेन्द्र मिश्रा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी अमित तिवारी सहित अन्य अधिकारी एवं सदस्यगण उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस