शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। धनतेरस की देर शाम शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र में एक 13 साल की लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला रंगोली बनाने के लिए मां के द्वारा मोबाइल ना दिए जाने का है।

यह है मामला : शहडोल जिले के ब्यौहारी में इस तरह का मामला सामने आया है। जहां एक बच्ची ने रंगोली बनाने के लिए मां से मोबाइल मांगा, मोबाइल नहीं देने पर बच्ची ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। ब्यौहारी पुलिस ने बताया कि जिले के ब्यौहारी कस्बे के वार्ड नं 15 की रहने वाली 13 वर्षीय लड़की ने रंगोली बनाने के लिए मां से मोबाइल मांगा तो मां ने उस वक्त मोबाइल देने से मना कर दिया। यह बात बच्ची को इतनी नागवार गुजरी कि उसने गुस्से में घर के सोफा के कवर को फाड़कर फांसी का फन्दा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

अचानक हुई घटना से हतप्रभ रह गए लोग : बच्ची की मौत से परिवार में मातम का माहौल है और स्‍वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बच्चे के द्वारा अचानक किस तरह का कदम उठाने से परिवार के लोग हतप्रभ रह गए और उनकी समझ में नहीं आया कि आखिर मोबाइल ना मिलने पर इतना गुस्सा क्यों आ गया।

पुलिस कर रही मामले की जांच : ब्यौहारी थाना प्रभारी अनिल पटेल का कहना है कि प्राथमिक जांच से यह पता चला है कि बच्ची को मोबाइल नहीं दिया तो उसने यह कदम उठा लिया। फिलहाल मामले की गहराई से जांच की जा रही है। पुलिस ने पोस्‍टमार्टम कराकर शव स्‍वजनों को सौंप दिया गया।

Posted By: Brajesh Shukla

NaiDunia Local
NaiDunia Local