शहडोल। नईदुनिया प्रतिनिधि। Shahdol District Hospital शहडोल जिला अस्पताल में6 बच्चों की मौत के मामले में मचे हड़कंप के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट बुधवार को शहडोल पहुंचे। उन्होंने सीएमएचओ डॉ. राजेश पांडेय और सिविल सर्जन डॉ. उमेश नामदेव से घटना की जानकारी ली। सिलावट ने घटना को दुखदायी बताते हुए कहा कि मामले में जिसकी भी लापरवाही होगी उसे बख्शा नहीं जाएगा। जांच के बाद जो रिपोर्ट सामने आएगी उसके आधार पर कार्रवाई होगी।

मंत्री ने कहा कि इस मामले की समीक्षा की जा रही है। मैंने स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन को प्रदेश में कहीं भी बच्चों की मौत होने की स्थिति में लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मंत्री सिलावट ने इस दौरान एसएनसीयू और पीआईसीयू वार्ड भी देखा और अस्पताल का निरीक्षण किया।

अस्पताल में गंदगी दिखने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए सिविल सर्जन (सीएस) और सीएमएचओ को फटकार भी लगाई। वहीं शहडोल से भोपाल रवाना होते-होते स्वास्थ्य मंत्री ने जब तक मामले की जांच नहीं हो जाती तब तक के लिए सीएमएचओ और सीएस को उनके पदों से कार्यमुक्त भी कर दिया।

गौरतलब है कि जिला अस्पताल में सोमवार रात से मंगलवार सुबह तक 8 घंटों के भीतर निमोनिया सहित अन्य बीमारियों के चलते 6 बच्चों की जान चली गई थी।

मरीजों के स्वजन से मिले

स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल में वार्डों के निरीक्षण के दौरान भर्ती मरीजों एवं उनके स्वजनों से भी अलग-अलग मुलाकात कर उनको अस्पताल में मिल रहीं स्वास्थ्य सुविधाओं एवं सेवाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही चिकित्सकों से भर्ती बच्चों के संबंध में बीमारियों का कारण भी पूछा

भाजपा-कांग्रेसी समर्थकों के बीच जमकर झड़प

मंत्री सिलावट का काफिला जैसे ही जिला अस्पताल के बाहर निकलने लगा वहां जयसिंहनगर विधायक जयसिंह मरावी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अपने समर्थकों के साथ मंत्री को ज्ञापन देने पहुंच गए। इसी बीच कोतमा विधायक सुनील सराफ और भाजपा नेताओं के बीच तीखी बहस होने लगी। बाद में यह धक्का-मुक्की में बदल गई। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने किसी तरह मंत्री को भीड़ से निकाल उन्हें वाहन में बिठाया। इसके बाद ही वो भोपाल रवाना हो सके।

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020