धनपुरी (नईदुनिया न्यूज) एसईसीएल सोहागपुर एरिया की कोयला खदानों से कोयला भरकर साइडिंग लेकर आने वाले ट्रको से लंबे समय से कोयला उतरने की बात सामने आ रही थी और यह घटना राजेंद्रा एवं करकटी बायपास मार्ग में अधिक सुनने को मिल रही थी इसी को लेकर नईदुनिया ने प्रमुखता से समाचार प्रकाशित किया था जिसके बाद एरिया सुरक्षा विभाग ने अचानक छापा मारकर ट्रक से कोयला उतार रहे चालक को रंगे हाथ पकड़ा।

रात दो बजे मारा छापा

एरिया सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि करकटी बायपास मार्ग में ट्रकों से कोयला उतरने की बात सामने आई थी जिसके बाद सोमवार की रात करीब 2 बजे इस मार्ग पर गठित की गई एक टीम ने छापामार कार्रवाई की। उसी समय राजेंद्रा से कोयला भरकर साइडिंग आ रहे ट्रक से चालक एवं खलासी के द्वारा कोयला उतारा जा रहा था जिन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया गया। ट्रक सीजी 12 एस 5631 से कोयला उतारा जा रहा था जिसकी जानकारी एरिया सेल्स विभाग भी भेज दी गई है ट्रक चालक के द्वारा जो कोयला उतारा गया था उसे वापस ट्रक में रखा गया और फिर उसे वापस साइडिंग लाया गया । जहां पर कोयला खाली कराया गया वही इस मामले में आगे भी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही गाडी एवं चालक को खदान आने पर रोक लगाई जाएगी।

झाड़ियों में छुपे थे सुरक्षा कर्मी

करकटी राजेंद्रा बायपास मार्ग में ट्रकों से कोयला उतरने की बात लंबे समय से सामने आ रही थी। एरिया सुरक्षा विभाग हरकत में आया और इसे पकड़ने के लिए एक टीम बनाई यह टीम कुछ घंटों पहले ही बायपास मार्ग पर पहुंच गई थी और झाड़ियों में छिपकर ट्रक आने का इंतजार कर रही थी जैसे ही यह वाहन करकटी के पास पहुंचा तो उसका चालक गाड़ी से उतर कर कोयला उतारने लगा तभी छुप कर बैठे सुरक्षा विभाग के सुरक्षाकर्मी ने उन्हें पकड़ लिया और गाडी को साइडिंग ले आए और कोयले को खाली कराया।

ईट भट्टों में पहुंचता है कोयला

बताया जाता है कि राजेंद्रा करकटी बायपास मार्ग में कोयला ट्रकों से लंबे समय से उतर रहा था यहां पर जो कोयला उतरता था वह बाद में आसपास के ईट भट्टों में पहुंच जाता था जिस कारण से प्रबंधन को नुकसान उठाना पडता था यही कारण था कि इस पर सुरक्षा विभाग की नजर भी काफी लंबे समय से थी पर आखिरकार इस पर कार्रवाई देखने को मिली इस कार्रवाई के बाद से अन्य लोगों में भी हडकंप देखा जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags