शहडोल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। दूरदराज गांव से 75 लोगों ने मंगलवार को शहडोल आकर कलेक्टर की चौखट पर अपनी फरियाद लगाते हुए समस्या के निपटारे की गुहार लगाई। संयुक्त कलेक्टर दिलीप पांडेय ने दूरदराज से आए हुए लोगों की समस्याएं सुनीं तथा समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए।

गरीबी रेखा से हटा दिया नामः जनसुनवाई में गोरेलाल पाठक पिता तेजराम पाठक निवासी गणेश मंदिर सोहागपुर ने आवेदन देकर बताया कि वह गणेश मंदिर में लगभग 40 वर्ष से पूजा पाठ का कार्य कर रहे हैं , आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनीय है तथा उनके पास कोई आर्थिक सहारा नहीं है। उन्होंने वृद्घा पेंशन के लिए आवेदन प्रस्तुत किया था लेकिन गरीबी रेखा में नाम ना होने के कारण उनका वृद्घा पेंशन का आवेदन निरस्त कर दिया गया। उन्होंने अपना नाम गरीबी रेखा में जोड़ने की फरियाद की।

अभी तक नहीं मिला मुआवजाः कोटमा गांव में रहने वाले रमेश कुमार कुम्हार पिता रघुनंदन कुम्हार ने संयुक्त कलेक्टर को बताया कि उनकी भूमि ग्राम कोटमा की एनएच-78 बाईपास रोड के पास अधिग्रहित कर ली गई है जिसका मुआवजा राशि अभी तक प्राप्त नहीं हुई है तत्संबंध में े तहसीलदार सोहागपुर को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार छोटे लाल पिता राम रतन सिंह निवासी ग्राम कनवाही थाना तहसील गोहपारू ने आवेदन प्रस्तुत कर बताया कि ग्राम कनवाही कि जो आराजी मेरे स्वामित्व की है और मुझे बंटवारा में प्राप्त हुआ है। इस भूमि को अन्य व्यक्तियों के स्वामित्व को बताकर पटवारी एवं आर.आई. से मिलकर मेरे स्वामित्व भूमि का सीमांकन अपने नाम कराने के फिराक में अनाधिकृत लोग लगे हैं तथा मना करने पर मेरे साथ झगड़ा करते हैं।

इनकी रही मौजूदगी

जनसुनवाई में कुल 75 आवेदन प्राप्त हुए। इस कार्यक्रम में सोहागपुर एसडीएम धर्मेंद्र मिश्रा, उपसंचालक सामाजिक न्याय संतोष चौधरी, उपायुक्त सहकारिता शकुंतला प्रधान, जिला शिक्षा अधिकारी रणमत सिंह, तहसीलदार सोहागपुर लवकुश प्रसाद शुक्ला, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सोहागपुर ममता मिश्रा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी क्रमांक-2 डॉ योगेंद्र पासवान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags