शहडोल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जैतपुर सामूहिक दुष्कर्म मामले में रेप पीड़िता बार-बार अपना बयान बदल रही है। पीड़िता के बार-बार बयान बदलने से पुलिस घटना की तह तक नहीं पहुंच पा रही है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस भाजपा नेता का नाम आने के बाद आक्रामक हो गई है। घटना के विरोध में मंगलवार को शहर के गांधी चौक में कांग्रेसियों ने सीएम का पुतला फूंक दिया। इधर पुलिस मामले से जुड़े चारों आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि जैतपुर पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी सुनील उर्फ मोनू मिश्रा (26) पिता मुरलीधर मिश्रा निवासी बहगड़ को हिरासत में ले लिया है। वहीं मुख्य आरोपी राजेश शुक्ला को बरही अमरपुर से हिरासत में लिया गया। जबकि एक अन्य आरोपी मुन्ना सिंह को सतना से हिरासत में लेने की खबर है। पुलिस ने आधिकारिक इस बात की पुष्टि नहीं की है। पुलिस का कहना है कि चारों आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द हो जाएगी।

दुष्कर्म पीड़िता ने चार बार बदले बयान

घटना के बाद रेप पीड़िता ने चार बार अपने बयान बदले हैं। पीड़िता के बार-बार बयान बदलने से पुलिस भी परेशान है। इसके बाद भी पुलिस ने पीड़िता के सभी बयानों को दर्ज किया और सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच में जुटी है। घटना के बाद पीड़िता ने पुलिस को दो बार बयान दिया, दोनों बयान आपस में मेल नहीं खा रहे हैं। इसके बाद तहसीलदार के समक्ष भी रेप पीड़िता के बयान हुए वह भी अलग रहा। अंत में पीड़िता ने सोमवार को बुढ;ार न्यायालय में उपस्थित होकर अपना बयान दर्ज कराया जो पुलिस की एफआईआर से बिल्कुल अलग था।

पीड़िता ने कहा बयान देते समय होश में नहीं थी

बार-बार बयान बदलने के मामले में जब रेप पीड़िता से बात की गई तो उसने अपना पक्ष मजबूती से रखते हुए बताया कि चारों आरोपियों ने दुष्कर्म किया है। घटना के बाद मेरी हालत ठीक नहीं थी, मैं पूरी तरह होश में नहीं थी इस कारण बयान में विरोधाभाष हो सकता है। पीड़िता ने कहा कि मैने न्यायालय के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखा है। मुझे इस मामले में पुलिस और कोर्ट से न्याय की उम्मीद है। चारों आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

पुलिस की एफआईआर और पीड़िता के बयान में अंतर

दुष्कर्म पीड़िता का अब कहना है कि उसके साथ चारों आरोपितों ने सामूहिक रूप से दुष्कर्म किया है। जबकि पुलिस को दिए प्रारंभिक बयान में उसने बताया कि शिक्षक राजेश शुक्ला ने दुष्कर्म किया है। उसका अपहरण करने चारों आरोपी आए थे जब उसे घटना स्थल ले जाया गया तो वहां चारों आरोपियों ने खाया-पिया इसके बाद राजेश शुक्ला ने उसे जबरन डिस्पोजल में कुछ पिलाया फिर विजय त्रिपाठी, मोनू व मुन्ना ठाकुर कमरे के बाहर चले गए व राजेश शुक्ला ने दुष्कर्म किया और लैंगिग हमला किया। इसके बाद कमरे में बंद कर दिया, दूसरे दिन राजेश शुक्ला आया और देखकर चला गया। अगले दिन रात करीब 9 बजे चारों आरोपियों ने कार में बैठाकर घर के पास छोड़ दिया। इस बीच तीन दिन से भूखी थी कुछ खाई नहीं थी। वहीं जब पीड़िता कोर्ट में पहुंची तो उसने बयान दर्ज कराया है कि उसके साथ चारों लोगों ने दुष्कर्म किया है। वह नशे की हालत में थी इस कारण उसे ध्यान नहीं था।

रात 1 बजे जिला अस्प्ताल में कराया गया भर्ती

दरमियानी रात रेप पीड़िता के पेट में दर्द होने के कारण उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने वहां पहरेदारी लगा दी है। पीड़िता अपने परिजनों के साथ स्वास्थ्य लाभ ले रही है। वहीं पुलिस पीड़िता से मिलने वाले लोगों पर नजर रखे हुए है। भाजपा नेता का नाम आने के बाद जिले में राजनीति गरमा गई है। एक ओर जहां भाजपा ने अपने पूर्व मंडल अध्यक्ष विजय त्रिपाठी से किनारा कर लिया है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस हमलावर हो गई है।

गांधी चौक में फूंका सीएम का पुतला

मंगलवार की शाम कांग्रेसियों ने घटना के विरोध में सीएम शिवराज सिंह का पुतला फूंका। कांग्रेसियों की मांग है कि मामले में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाए और पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए। भाजपा के जैतपुर मंडल अध्यक्ष रहे विजय त्रिपाठी का नाम दुष्कर्म के आरोप में आने के बाद कांग्रेस ने भाजपा को आड़े हाथ लिया है। गांधी चौक में पुतला दहन के दौरान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह, यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अनुपम गौतम, वरिष्ठ नेता नीरज द्विवेदी, पार्षद सूफियान खान, सीमा सिंह, बंटी खान समेत अन्य उपस्थित रहे।

इनका कहना है

मामले में आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द ही सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। पीड़िता के सभी बयान उसके अनुसार ही दर्ज किए गए हैं। उसके द्वारा दिए गए सभी बयानों को पुलिस ने गंभीरता से लिया है और उन्हीं के आधार पर जांच भी की जा रही है। हम सभी पहलुओं में निष्पक्ष तरीके से जांच कर रहे हैं। जल्द ही पुलिस मामले की तह तक पहुंचेगी।

अवधेश गोस्वामी

एसपी शहडोल

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags