धनपुरी। नईदुनिया न्यूज

आम नागरिकों को बेहतर सुविधा मिले यह उम्मीद हर कोई लगाकर रहता है लेकिन ऐसा होता हुआ नजर नहीं आता है। कोयला उत्पादन कर सोहागपुर एरिया करोडों अरबों रुपए लाभ अर्जित कर रही है लेकिन नागरिकों को लाभ कितना मिल रहा है यह तो शायद सडकों पर उठते धूल के गुबार को देखकर पता चलता है । सालों से लोग इस कोल डस्ट से परेशान हो रहे हैं लेकिन नागरिकों की समस्या का कहीं से समाधान होता हुआ नजर नहीं आता समय-समय पर जब आक्रोश बढता है तो सडक पर विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिलता है लेकिन तब आश्वासन का झुनझुना थमाकर इसे समाप्त कर दिया जाता है।

यह है बघईया नाला तक की स्थिति

वैसे तो धनपुरी सहित पूरा कोयलांचल क्षेत्र कोयला खदानों के इर्द-गिर्द बसा हुआ है रिहायशी इलाकों से होकर कोयले से भरे वाहन आवागमन करते हैं और इस कारण से सडकों से जो कोल्ड डस्ट उठता है वह हर किसी के लिए पूरे समय समस्या बनी रहती है वर्तमान में अगर देखा जाए तो बघईया नाला से लेकर अमलाई ओसीएम की ओर जाने वाले मार्ग में कोल्डेस्ट एक बडी समस्या बन गई है। सैकडों ट्रक प्रतिदिन इसी मार्ग से कोयला भरकर आवागमन करते हैं इन वाहनों से कोयले के छोटे-छोटे टुकडे सडकों पर गिरते हैं जो कि बाद में कोल डस्ट का रूप ले लेती है और इस कारण से आसपास रहने वाले लोग परेशान होते हैं ।

आसपास वाले हैं काफी परेशान

इस मार्ग के अगल-बगल जो निवास बने हुए हैं कोल डस्ट के कारण किस तरह से परेशान हैं वह देखा जा सकता है घर के बाहर से लेकर अंदर तक कई पर डस्ट जमी होती है जोकि हर समय समस्या को बढावा देने का काम करती है। इस मार्ग के अगल-बगल निवास करने वाले लोग इस समस्या से सालों से परेशान हैं कुछ समय पूर्व इसी समस्या को लेकर विरोध में हुआ था सडके जाम हुई थी तब मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने यह आश्वासन दिया था कि प्रतिदिन सडकों पर पानी से सिंचाई कराई जाएगी कुछ दिनों तक बात सच भी हुई और पानी की सिंचाई की जाने लगी लेकिन ज्यादा दिनों तक यह देखने को नहीं मिला।

अब सिर्फ डस्ट ही डस्ट आती है नजर

अब अगर देखने को मिल रहा है तो सिर्फ डस्ट की समस्या जो यहां के लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गई है । गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है इस मौसम के साथ यह समस्या और भी बढ जाती है सडकों पर उडते डस्ट के कारण आवागमन करना भी मुश्किल हो जाता है लेकिन प्रबंधन को इसकी चिंता नहीं रहती है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags