बंगवार। नईदुनिया न्यूज

यहां के एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र के अलग-अलग डिस्पेंसरी में भी कोविड-19 के टीकाकरण का आयोजन किया गया। बंगवार कॉलोनी स्थित डिस्पेंसरी में भी बीते 11 अप्रैल से लेकर कल 14 अप्रैल तक कोविड-19 से बचाव हेतु 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का टीकाकरण किया गया है, टीकाकरण के पहले दिन 211 लोगों को, दूसरे दिन 252 लोगों को, तीसरे दिन 259 लोगों को और चौथे दिन दोपहर 2 बजे तक 100 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था। यह टीकाकरण का पहला डोज है दूसरा डोज 28 दिन बाद लगाया जाएगा।

टीकाकरण के लिए आवागमन की सुविधा

टीकाकरण की सूचना के लिए 11 तारीख की सुबह कॉलरी प्रबंधन द्वारा आसपास के बेम्हौरी, गरफंदिया आदि गांवों में मुनादी कराई गई थी जिससे आसपास के गांवों से भी काफी संख्या में लोग बंगवार डिस्पेंसरी पहुंच कर कोविड-19 के टीका का पहला डोज लगवाए हैं। वहीं टीकाकरण के लिए सोहागपुर प्रबंधन की चार सर्वसुविधायुक्त एंबुलेंस खोह, धनौरा गीधाटोला, डंडी, तुर्री, सोनहा आदि गांवों से ग्रामीणों को टीकाकरण के लिए बंगवार डिस्पेंसरी ला रही थीं।

दिया गया नाश्ता पानी और चाय

पंचायतों के सचिव और सहायक सचिव बीएलओ आदि के भोजन, नाश्ता, चाय, पानी आदि की व्यवस्था की गई थी। साथ ही जो ग्रामीण टीकाकरण के लिए आ रहे हैं उनके लिए भी नाश्ता और टीकाकरण के बाद करीब 30 मिनट तक विश्राम की उचित व्यवस्था प्रबंधन के तरफ से की गई। टीकाकरण का कार्यक्रम मुख्य महाप्रबंधक सोहागपुर शंकर नागाचारी, बंगवार अमलाई दामिनी उपक्षेत्रीय प्रबंधक ए.जे. बैनर्जी, बंगवार खान प्रबंधक एम. सत्यनारायण की देखरेख में हुआ।

पंचायत कर्मी और स्वास्थ्य कर्मी हैं मुस्तैद

बंगवार डिस्पेंसरी मे आयोजित हुए टीकाकरण कार्यक्रम में यहां पदस्थ डॉ. वी एन ठाकुर, सीनियर वार्ड व्वाय रामगोपाल शर्मा, फार्मासिस्ट के. ए. राव, स्टाफ नर्स ऊषा टोप्पो, राजकुमारी सोनी, आशा सहयोगिनी देववती साहू, आशा कार्यकर्ता रूपा सिंह सेंगर, उर्मिला साहू, सोमवती कोल सहित पूरा स्टाफ मुस्तैदी के साथ जुटा रहा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags