शहडोल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना अभी पूरी तरह से गया नहीं है। यह भेष बदलकर घूम रहा है। किसी न किसी तरह से यह अभी भी लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। मंगलवार को शाम जिला मुख्यालय से 22 किलोमीटर दूर बुढ़ार कस्बे के एक आलीशान होटल में बाहर से आकर रूके तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिसके बाद इस होटल के सभी स्टाफ की जांच कराई गई साथ ही तीनों कोरोना मरीजों को होटल के ही एक रूम में आईसोलेट कर दिया गया है। यहीं पर इनको दवा और इलाज की सारी प्रक्रियाएं पूरी की जा रही है।

मिजोरम से आकर रूके थे होटल में

जानकारी के मुताबिक जिन तीन लोगों को कोरोना पाया गया है वे मिजोरम से आए हैं और यहां होटल में कुछ दिनों से रूके थे। जब इनकी तबियत बिगड़ी और इनको सर्दी बुखार आदि ज्यादा सताने लगा तो इनकी कोरोना जांच की गई जिसके बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग का अमला तत्काल बुढ़ार स्थित इस होटल में पहुंचा जहां पर होटल के पूरे 45 लोगों के स्टाफ की कोरोना जांच की गई। इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि इनकी क्या स्थिति है।

सीएमएचओ ने भेजी जांच टीम

सीएमएचओ डॉ एम एस सागर ने सूचना मिलते ही तत्काल टीम भेजी और होटल स्टाफ की जांच कराई। साथ ही तीनो मरीजों को वहीं होटल के रूम में ही आईसोलेट करा दिया। सीएमएचओ ने बताया कि जो भी बाहर से आता है तो वह अपनी जांच अवश्य कराए। साथ ही यदि कोई जांच नहीं कराता है तो आसपास के लोग कम से कम एक सप्ताह तक दूरी बनाकर रखें ताकि यदि किसी तरह की परेशानी है तो उससे निजात पाई जा सके।

यह है अब तक की जिले में कोरोना की स्थिति शहडोल जिले में अब तक 3 लाख 667 सैंपल लिए गए हैं जिसमें 3 लाख 616 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। मंगलवार को तीन नए कोरोना मरीज जिले में मिले हैं। अब तक कुल पॉजिटिव मरीज की संख्या 10 हजार 136 है। वहीं कोरोना से जिले में 169 लोगों की मौत हो चुकी है और 9964 लोग स्वस्थ्य हुए हैं। इस समय एक्टिव केस की संख्या 3 है।

बर्जन

अमला कर रहा है निगरानी जिले में तीन नए कोरोना मरीज मिले हैं। ये सभी मिजोरम प्रदेश से आकर बुढ़ार के एक होटल में रूके हुए थे। इनकी जांच कर इनको वहीं आईसोलेट किया गया है और स्वास्थ्य विभाग का अमला लगातार उनकी निगरानी कर रहा है।

डॉ एम एस सागर

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी शहडोल।

लीड के साथ फोटो सहित लगाना है फोटो नंबर 13

जागरूक लोग अभी भी लगाते है चेहरे पर मास्क और रखते हैं दूरी जिले में जब से कोरोना की पहली लहर आई है तभी से बहुत से लोग अपने चेहरे पर मास्क लगा रहे हैं और दो गज की दूरी का पालन कर रहे हैं। टीकाकरण महाअभियान जारी है। जिले के 7 लाख 91 हजार 393 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें से 7 लाख 1 हजार 727 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। 18 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक चले वैक्सीनेशन अभियान के तहत तीन दिनों में 13 हजार 725 लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी गई है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local