शहडोल (नईदुनिया प्रतिनिनिधि)। पं. शंभूनाथ शुक्ला विश्वविद्यालय ने 28 अक्टूबर से बस सेवा प्रारंभ करने की सूचना जारी की है। विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा विद्यार्थियों के परिवहन हेतु व संचालन की संपूर्ण प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। बस संचालन के लिए आदेश भी जारी किया जा चुका है। बस संचालन 28 अक्टूबर से प्रारंभ किया जा रहा है। विद्यार्थियों के लिए प्रारंभिक तौर पर 2 बसें प्रारंभ की जा रही हैं। इस संबंध में कुलपति प्रो मुकेश तिवारी ने बताया कि आवश्यकता पड़ने पर भविष्य में इनकी संख्या बढाई भी जा सकती है। बस संचालन के लिए 2 रूट निर्धारित किए गए हैं। प्रथम रूट में बस जिला न्यायालय पाली रोड से प्रारंभ होकर जयस्तंभ पुराना बस स्टैंड पुराना नगरपालिका चौक होते हुए शहडोल परिसर आएगी एवं शहडोल परिसर से इंदिरा चौक न्यू बस स्टैंड होते हुए नवलपुर परिसर पहुंचेगी । दूसरे रूट में बस रेलवे स्टेशन से प्रारंभ होकर इंदिरा चौक होते हुए शहडोल परिसर आएगी एवं शहडोल परिसर से पुराना नगरपालिका चौक गांधी चौक इंदिरा चौक लल्लू सिंह चौक जमुई होते हुए नवलपुर परिसर पहुंचेगी।

कुलपति ने बताया कि विद्यार्थियों को परिचय पत्र वितरण की प्रक्रिया जारी है। जब तक परिचय पत्र प्राप्त नहीं होते तब तक विद्यार्थी प्रवेश रसीद दिखाकर एवं विश्वविद्यालय में गणवेश में इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। यह सुविधा पूर्णता निशुल्क है विद्यार्थी इस सुविधा के लिए किसी को किसी भी प्रकार का भुगतान नहीं करेंगे। इसकी समय सारणी शीघ्र ही जारी की जाएगी।

छात्र संगठन ने कहा हमारी जीत

-अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक अरूणेंद्र पांडेय का कहना है कि परिषद लंबे समय से बस की मांग कर रही थी और इसके लिए कई आंदोलन किए हैं। छात्रहित में मांग पूरी हो गई है। यह प्रसन्नता की बात है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local