शहडोल (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इन दिनों दिन में अच्छी धूप निकल रही है लेकिन गलन भरी सर्दी का असर बना हुआ है। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री रिकार्ड किया गया है। जब से मौसम खुला है तब से तेज सर्दी है और शीतलहर चल रही है। दिन के समय तो धूप निकलने से लोगों को राहत मिल जाती है लेकिन शाम को ठंड अपना तेवर दिखाने लगती है। शाम पांच बजे के बाद पता चलने लगता है कि सर्दी अभी पीछा नहीं छोड़ेगी। पिछले तीन चार दिनों से तापमान में काफी गिरावट है और ऐसे में लोग अब शाम होते ही घर के अंदर हो जाते हैं। बाजार भी जल्दी बंद हो रहा है। अमूूमन शहर का बाजार रात 10 बजे के बाद ही बंद होता है लेकिन सर्दी के चलते 8 बजे के बाद ही दुकानें बंद होने लगती हैं और बाजार में सन्नाटा पसरने लगता है।

अभी तक चौराहों पर अलाव नहीं

शहर के मुख्य चौराहा गांधी चौक में अब तक अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है। नगर पालिका ने इस बार 13 स्थानों पर अलाव लगाए हैं लेकिन ठंड की अधिकता को देखते हुए ये अलावा नाकाफी साबित हो रहे हैं। लोगों का कहना है कि मुख्य चौराहों पर जहां आवाजाही देर रात तक रहती है वहां पर अलाव की व्यवस्था जरूरी है।

रैन बसेरा पड़े हैं खाली

जिला मुख्यालय में जहां ठंड से लोग कांप रहे हैं तो वहीं रैन बसेरा खाली पड़े हैं। यहां की अव्यवस्थाओं के कारण लोग यहां पर जाना ही नहीं चाहते हैं। जिला प्रशासन को चाहिए कि इनकी व्यवस्था को ठीक कराए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local