शहडोल, नईदुनिया प्रतिनिधि। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 8 जुलाई को होना है। तीसरे चरण में जिले के बुढार और गोहपारू जनपद पंचायत क्षेत्र के 158 ग्राम पंचायतों में चुनाव होना है इसके लिए गोहपारू में 144 मतदान केंद्र और बुढार में 240 मतदान केंद्र बनाए गए हैं गुरुवार को मतदान दल रवाना कर दिए गए हैं और इनको चुनाव में संवेदनशीलता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं।

यहां से हुआ मतदान दल रवाना

जिले के गोहपारू जनपद पंचायत क्षेत्र के लिए आईटीआई कॉलेज गोहपारू से मतदान दलों को रवाना किया गया। बुढार क्षेत्र के मतदान के लिए नेहरू कॉलेज बुढार से मतदान दल रवाना किए गए हैं। सुबह 6:00 बजे ही मतदान दल स्ट्रांग रूम पहुंच गए थे और इन को जब सामग्री दी गई तो सामग्री मिलान करने में 2 से 3 घंटे का वक्त लग गया। सुबह 10:00 बजे से मतदान दल अपने-अपने क्षेत्रों के लिए रवाना कर दिए गए हैं।

इन रूट पर रवाना हुई बसें

गोहपारू के 25 और बुखार के 57 रूट पर बसों को रवाना किया गया है इस तरह से कुल 82 बसों को यहां से रवाना किया गया है। वहीं, लगभग एक दर्जन बसों को रिजर्व में रखा गया है। गोहपारू क्षेत्र में 24 संवेदनशील और 12 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं जबकि बुढार में 21 संवेदन व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं। इन पर नजर रखने के लिए विशेष दस्ता तैयार किया गया है।

कल सुबह 7:00 बजे से होगा मतदान

बुढार और गोहपारू जनपद पंचायतों के 384 मतदान केंद्रों में सुबह 7:00 बजे से मतदान होगा दोपहर 3:00 बजे के बाद मतों की गिनती भी शुरू हो जाएगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी सेक्टर अधिकारियों को इन क्षेत्रों का बार-बार भ्रमण करने का निर्देश दिया है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close