शाजापुर। जिले में अवैध मदिरा के निर्माण, विक्रय, परिवहन, संग्रहण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत रविवार को सलसलाई थाना बल व आबकारी टीम द्वारा संयुक्त रूप से किठौर कंजर डेरे पर दबिश दी गई व लगभग 18 हजार किलोग्राम गुड व महुआ लाहान जिसे सैंपल लेकर मौके पर नष्ट किया गया। साथ ही 215 लीटर हाथ भट्टी मदिरा जप्त कर मध्य प्रदेश आबकारी अधिनियम के तहत 17 न्यायालयीन प्रकरण पंजीबद्ध किए गए। उक्त कार्यवाही में सहायक जिला आबकारी अधिकारी रमेश कुमार पद्रे, थाना प्रभारी टी एल पटेल, आबकारी उपनिरीक्षक मीनाक्षी बोरदिया, सुरेश पटेल, पुलिस प्रधान आरक्षक जसवंत सिंह मेवाडा, आरक्षक दीपक साहू, आरक्षक महेश, आरक्षक दिनेश वर्मा, आबकारी आरक्षक दिनेश कौशिक, नगर सैनिक दिनेश शर्मा, बाबूलाल गुर्जर की महत्वपूर्ण भूमिका रही। उक्त कार्यवाही जारी रहेगी।

रोहलकला में दो पक्षों में हथियार चले, तीन घायल

नागदा जंक्शन। गांव रोहलकलां में रविवार की दोपहर में बाइक हटाने की बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद में दोनों पक्षों में धारदार हथियार हथियारों का उपयोग किया, जिसमें तीन व्यक्ति घायल हो गए, जिनको उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। टीआइ श्यामचंद्र शर्मा के अनुसार धनसिंह की शिकायत पर अमरसिंह पुत्र रामसिंह आंजना, राहुल पुत्र अमरसिंह आंजना, ओमसिंह पुत्र रतनसिंह आंजना, सुरेश पुत्र पदमसिंह आंजना, पदमसिंह आंजना, गोपाल पुत्र पदम सिंह आंजना निवासी ग्राम रोहल खुर्द के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट करने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया।

अवकाश के बाद मंडी में आज से होगी खरीदी

शाजापुर। एबीरोड स्थित उपज मंडी में आज सोमवार से फिर चहल-पहल दिखाई देगी। दरअसल, दो दिन के अवकाश के बाद आज से मंडी में खरीदी प्रारंभ होगी। मंडी में वर्तमान में सोयाबीन, गेहूं, प्याज, लहसुन आदि उपज की आवक हो रही है।

एबीरोड स्थित मंडी में जब से प्याज, लहसुन व आलू की मंडी भी आई है जब से मंडी में चहल-पहल में ईजाफा हो गया है। क्योंकि पहले यह मंडी टंकी चौराहा पर थी। लेकिन अब एबीरोड स्थित कृषि उपज मंडी परिसर में ही एक तरफ जहां अनाज की खरीदी होती है वहीं दूसरी और फल सब्जी मंडी लगती है। वर्तमान में यहां पर यहां सबसे ज्यादा आवक एक तरफ जहां सोयाबीन की होती है वहीं दूसरी और फल सब्जी मंडी में प्याज की आवक ज्यादा होती है। यह दोनों उपज क्षेत्र में अच्छे खासे रकबे में बोई जाती है। अब यहां पर किसानों का उपज विक्रय के लिए तांता सा लगता है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local