शाजापुर। जगत से प्रेम किया कुछ भी नहीं मिला अगर जगतपति से प्रेम करोगे तो सबकुछ मिल जाएगा। व्यक्ति जीवन में जिनका सृजन करता है वही उसका विसर्जन करते हैं। दुनिया में रहने के लिए राग चाहिये किन्तु प्रभु को पाने के लिए आत्मा में अनुराग चाहिए।

उक्त आशीर्वचन अनुयोगाचार्य श्रीवीररत्न विजयजी मसा ने गुरूवार को स्थानीय ओसवालसेरी स्थित जैन उपाश्रय में आयोजित धर्मसभा में गुरु भक्तों से कहे। धर्मसभा के पूर्व सुबह 9 बजे अनुयोगाचार्य महाराजश्री का बस स्टैंड स्थित जीवाजी राव क्लब से नगर में धूमधाम सहित भव्य मंगल प्रवेश हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में शामिल समाजजनों ने भक्ति भाव सहित झूमते-नाचते हुए चौबीस जिनालय धाम के त्रिदिवसीय ध्वजा महोत्सव के लिए गुरूदेव की अगुआनी की। इस दौरान त्रिदिवसीय ध्वजा महोत्सव के लाभार्थी नारेलिया परिवारजनों ने जैन उपाश्रय में स्थापित होने वाली शासन माता की प्रतिमा को अश्वरथ पर विराजित कर नगर भ्रमण भी करवाया गया। धर्मसभा के उपरांत दोपहर के समय मंदिर में पूजा एवं रात्रि में प्रभु भक्ति की गई। त्रिदिवसीय महोत्सव के दूसरे दिवस आज शुक्रवार सुबह 9 बजे जैन उपाश्रय में गुरू भगवंत के प्रवचन होंगे। जिसके उपरांत दोपहर 12.39 पर विजय मुहूर्त में 108 श्री पार्श्‌वनाथ महापूजन का धार्मिक आयोजन होगा। रात 8 बजे :र्ूेातएक शाम-गुरू वीररत्न के नामःर्ूेात कार्यक्रम में सुमधुर संगीत के साथ गुरु भक्ति की जाएगी।

गुरूभक्त ने आराधना भवन निर्माण का लिया संकल्प : 280 जैन मंदिर, उपाश्रय और आराधना स्थलों के निर्माता पपू अनुयोगाचार्य श्रीवीररत्न विजयजी मसा के शुभ सानिध्य में नगर के गुरूभक्त श्याम किशोर पौद्दार-सुमित पौद्दार ने अपनी निजी भूमि पर जैन साधु-संतों के विहार-विश्राम के लिए आराधना भवन निर्माण करवाने का संकल्प लिया। श्री पौद्दार द्वारा नगर के दुपाड़ा मार्ग स्थित अपनी निजी भूमि पर यह स्थल स्वयं के खर्च से निर्माण करवाकर गुरूदेव को समर्पित किया जाएगा। गुरूभक्त के इस परमार्थपूर्ण संकल्प के लिए नगर सकल जैन समाज ने हर्ष व्यक्त करते हुए उनकी भावपूर्ण अनुमोदना की।

पति पर प्रकरण दर्ज

आगर मालवा। पत्नि से मारपीट करने वाले पति पर महिला थाना आगर द्वारा प्रकरण दर्ज किया गया हैं। जानकारी के अनुसार ग्राम तोलाखेड़ी निवासी ममता का विवाह झलारा निवासी मेहरबान पिता बापू जी के साथ हुआ था। 17 मई की रात 8 बजे घर के कामकाज को लेकर मेहरबान ने ममता बाई के साथ मारपीट की थी। जिसके बाद ममता बाई मायके से अपने परिजनों को लेकर महिला थाने आई और पति के विरूद्घ शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने मेहरबान के विरूद्घ मारपीट का प्रकरण दर्ज किया हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close