आगर मालवा। नगर पालिका के पीछे स्थित नई सब्जी मंडी में सुबह निलामी के दौरान होने वाली अव्यवस्था तथा मंडी के बाहर ट्रैफिक जाम वाली स्थिति शीघ्र खत्म हो जाएगी, क्योंकि सब्जी मंडी में फल व सब्जियों की निलामी न होकर निलामी की प्रक्रिया नई सब्जी मंडी में बनाए गए 5 करोड़ के भवन में होगी। निलामी कब से शुरू की जाए, इसको लेकर कृषि उपज मंडी प्रशासन 10 दिसम्बर को फल, सब्जी विक्रेताओं की बैठक बुलाने वाला है।

5 करोड़ से बनाया कृषि उपज मंडी में भवनः कृषि उपज मंडी जो जिले की सबसे बड़ी मंडी है, को सर्वसुविधा युक्त बनाने के साथ उसका पूर्ण रूप से विकास करने के लिए तात्कालीन अधिकारियों द्वारा अच्छे प्रयास किए गए। कलेक्टर विनोद शर्मा ने फल, सब्जी मंडी के लिए 8 हेक्टेयर जमीन आवंटित की थी, जिसके बाद फल सब्जी मंडी के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हुई। कृषि उपज मंडी के तकनिकी अधिकारियों की देखरेख में 5 करोड़ की लागत से फल, सब्जी मंडी के लिए भवन बनकर तैयार हो चुका है। इस भवन के आगे शेड बनाया गया है, जिसमें फल व सब्जियों की निलामी हो सकेगी तथा व्यापारियों व आढ़तियों का सामान सुरक्षित रह सके, इसके लिए एक हॉल बनाया गया है, जिसमें पार्टिशन करके सभी को सुविधा दी जाएगी।

मंडी शुरू करने के लिए अधिकारी हुए सक्रियः भवन बनकर तैयार होने के बाद शुक्रवार को कृषि उपज मंडी के निरीक्षक सुरेश पोरवाल, लेखापाल

राजेश जोशी, इंदर सिंह ठाकुर, राजेश सिंह व उपयंत्री रवि गांगले नई सब्जी मंडी पहुंचे और फल सब्जी की दुकान लगाने वाले लोगों के अलावा मंडी में सब्जी की निलामी करने वाले आढ़तियों को बुलाकर चर्चा की।

मंडी कर्मचारियों ने सभी को बताया कि नई सब्जी मंडी में भवन बन कर तैयार हो चुका हैं तथा निलामी की प्रक्रिया जल्द वहा शुरू की जाएगी। इसके लिए आप लोगों के साथ एक बैठक की जानी हैं, मंडी कर्मचारियों ने व्यापारियों को नवनिर्मित भवन भी ले जा कर अवलोकन कराया। सुत्र बताते हैं कि नई मंडी में फल सब्जी की निलामी शुरू करने को लेकर संभवतः 10 दिसम्बर को बैठक हो सकती हैं। क्योकि सब्जी विक्रेताओं व मंडी प्रशासन के बीच इस तारीख को लेकर सहमति बनी हैं। बैठक के बाद जल्द ही नए भवन में निलामी की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नए भवन में प्रक्रिया शुरू होने से नई सब्जी मंडी में अव्यवस्था नही होगी, यातायात प्रभावित नही होगा तथा मंडी प्रशासन की निगरानी में निलामी कार्य होने से विवाद की स्थिति भी नही बनेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local