आगर मालवा। नवरात्र महोत्सव के अन्तर्गत शहर व छावनी में गरबों के दौरान मनोरंजक व प्रेरक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा हैं। गत दिवस बस स्टैंड़ स्थित नव दुर्गा उत्सव समिति के पांडाल में बालिका आयुषी श्याम शर्मा ने स्केटिंग करते हुए आकर्षक नृत्य व गरबा किया। लम्बे समय से घर व सड़क पर स्केटिंग का अभ्यास करने वाली आयुषी ने गत वर्ष भी बस स्टैंड़ पर इस प्रकार की अभिनव प्रस्तुती दी थी। छावनी में महामाया गरबा मंडल की संयोजक माया यादव के मार्गदर्शन में बालिकाओं ने आकर्षक गरबा व डांडिया किया।

एनआइसी कक्ष में मनाया लाडली लक्ष्मी उत्सव

आगर-मालवा। जिला मुख्यालय पर एन.आई.सी. कक्ष एवं सभी परियोजनाओं में आंगनवाडी केंद्र स्तर पर लाडली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन किया गया। इस उत्सव में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण बालिकाओं को दिखाया गया। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में एडीएम अशफाक अली, जिला कार्यक्रम अधिकारी निशीसिंह, सहायक संचालक भारती अवास्या, सहायक संचालक रीना शर्मा, जनप्रतिनिधि दिनेश परमार द्वारा लाड़ली लक्ष्िमयों को पुष्प माला पहनाकर सम्मानित किया तथा लाडली लक्ष्मी के प्रमाण पत्र वितरित किए। इस अवसर पर लाडली लक्ष्मी बेटियां व उनके परिजन उपस्थित रहे।

उज्जैन-झालावाड़ रोड के चौड़ीकरण को लेकर किया सर्वे

सुसनेर। विगत कई दिनों से गुजरात की जीएचवी कंपनी के द्वारा नगरी क्षेत्र में उज्जैन-झालावाड़ मार्ग के चौड़ीकरण करने के लिए निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसी के चलते गुरुवार की सुबह 11 बजे डाक बंगला क्षेत्र में कंपनी के कर्मचारियों ने पुराने पेट्रोल पंप से लेकर पुलिस थाने तक सड़क के एक हिस्से का सर्वे कर मशीनों से जांच कर निशान बनाए। कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि सड़क के एक हिस्से में खुदाई कार्य किया जाएगा जिसका समतलीकरण करने के बाद इस पर डामर की परत चढ़ाई जाएगी। बता दें कि उौन से चवली तक 133 किलोमीटर की इस सड़क को 346 करोड़ रुपए की लागत से जीएचवी कंपनी े द्वारा बनाया जा रहा है, जिसको 2 साल में यह कार्य पूर्ण करके नेशनल हाइवे ऑथरिटी ऑफ इंडिया को सौपना है।

स्मार्ट सिटी कंपनी के इंजीनियर ने चार बार किया नियमों का उल्लंघन

उज्जैन। स्मार्ट सिटी कंपनी के इंजीनियर अजय यादव ने चार बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया। कैमरे में घटना कैद हुई और उसका चालान जब उन्हें मिला तो माफी के लिए चालान निरस्त करने का आवेदन कलेक्टर कार्यालय में लगा दिया। ऐसे कुछ और भी अफसर-कर्मचारियों के आवेदन कलेक्टर आशीष सिंह ने देखे तो नाराजगी जताई। एक बैठक में कहा कि चालान तो जमा करना पड़ेगा। नियम सबके लिए बराबर है। मालूम हो कि स्मार्ट सिटी कंपनी ने शहर की यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने को शहर के 16 प्रमुख चौराहों एवं तिराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। इन चौराहों पर जो भी व्यक्ति यातायात नियम तोड़ना दिखता है, उसकी गाड़ी का नंबर ट्रेस कर 500 रुपये का ई-चालान भेजा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local