शाजापुर। सावन माह के दौरान शिवालयों में भक्ति की बयार बह रही है। दर्शनों के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है। शिवशंभू को प्रसन्ना करने के लिए भक्त आराधना में जुटे हुए हैं। सावन माह के चौथे सोमवार को नगर शिवमय नजर आया। दरअसल, इस दिन काशी विश्वनाथ महादेव की शाही सवारी निकली तो दूसरी ओर बाबा ओंकारेश्वर महादेव की इस माह की चौथी सवारी नगर भ्रमण पर निकली, बाबा की झलक पाने को भक्त आतुर दिखे। सवारी मार्ग में श्रद्धालुओं ने बाबा का पूजन-अर्चन कर बेल पत्र, पुष्प आदि अर्पित कर अभिवादन किया।

सावन माह का यह सोमवार अंतिम रहा है। अगला सोमवार भादौ माह का रहेगा। इस दिन बड़ी संख्या में भक्तजन शिवालयों में दर्शनों के लिए पहुंचे। सुबह से लेकर रात तक शिव मंदिरों में मत्था टेकने के लिए भक्त पहुंचते रहे। अनेक भक्तों ने बाबा का पूजन अभिषेक किया। सावन में आस्था, विश्वास व श्रद्धा की गागर छलक रही है। इस माह में प्रतिदिन शहर के मंगलनाथ महादेव मंदिर, ओंकारेश्वर महादेव, जयेश्वर महादेव, नीलकंठेश्वर महादेव, काशी विश्वनाथ महादेव सहित विभिन्ना मंदिरों में बाबा का आकर्षक श्रंगार किया जा रहा है।

बैंड, डीजे की धुन पर निकली सवारी

शहर के काशी नगर क्षेत्र से पहली बार बाबा काशी विश्वनाथ महादेव की सवारी निकाली गई। सवारी के लिए पिछले कई दिनों से तैयारियां चल रही थी। सोमवार को बाबा का पूजन-अभिषेक किया गया। शाम को पांच बजे बाबा की सवारी निकाली गई। पालकी में सवार होकर निकले शिवशंभू की एक झलक पाने को भकत आतुर दिखाई दिए। बैंड बाजों की धुन पर निकली सवारी में भक्तजन झूम उठे। काशी नगर, शरद नगर, नईसड़क, पुलिस लाइन रोड होते हुए सवारी पुनः मंदिर पहुंची। सवारी में बड़ी संख्या में भक्तजन शामिल हुए।

ओंकरेश्वर महादेव रथ में सवार होकर निकले

सोमवार को शहर के धानमंडी स्थित ओंकारेश्वर महादेव की चौथी सवारी निकाली गई। शाम को बाबा ओंकारेश्वर महादेव की पूजन अर्चन कर उन्हें रथ में सवार करवाया गया। इसके पश्चात बैंड बाजों की धुन पर बाबा नगर भ्रमण पर निकले। भगवान ओंकारेश्वर की सवारी धानमंडी से होकर वजीरपुरा, लालपुरा, मगरिया, सोमवारिया बाजार, आजाद चौक, छोटा चौक, किला रोड होती हुई मंदिर पर पहुंची।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close