Bharat Jodo Yatra: आगर-मालवा। मध्य प्रदेश में राहुल गांधी यात्रा का आज ग्यारहवां दिन है। यात्रा ने शनिवार सुबह आगर मालवा से होते हुए सुसनेर विधानसभा में प्रवेश कर लिया है। इसमें आज में कम्प्यूटर बाबा भी शामिल हुए। आमला चौराहे पर मंत्रोच्चार के साथ राहुल गांधी सहित सभी का स्वागत किया गया। यात्रा का राजगढ़ टीम के द्वारा बजरंग रेस्टोरेंट पर स्वागत व ट्री ब्रेक करवाया गया। इसके बाद ये कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह चौहान के फार्म हाउस पर पहुंची, जहां पर 6 घंटे का विश्राम लिया। शाम 4 बजे यात्रा सुसनेर त्रिमूर्ति से प्रारंभ हुई जो लालाखेड़ी जोड़ पहुंचेगी, जहां पर रात्रि विश्राम होगा।

टीएम कृष्णन भी यात्रा में हुए शामिल

संगीतकार टीएम कृष्णन और सांसद नकुल नाथ भी राहुल गांधी के साथ चल रहे हैं। सुसनेर में यात्रा ने एक एंबुलेंस को मार्ग दिया, इसके लिए यात्रा में मौजूद सभी लोग एक साइड में हो गए थे। इसमें करीब 3 से 4 हजार की संख्या में लोग शामिल हैं। राहुल गांधी को देखने के लिए सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई है। यात्रा में शामिल होने आ रहे जीरापुर के कांग्रेस नेता मांगीलाल शाह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। राहुल गांधी सुसनेर में इन्हें श्रद्धांजलि दी।

कांग्रेस नेताओं की जेब से पैसे और मोबाइल चोरी

भवानी मंडी से भी कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में शामिल हुए। यात्रियों में से एक भवानी मंडी के चेतराज गेहलोत भी शामिल थे, जो आमला से सुसनेर तक पैदल चलते हुए राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह चौहान के फार्म हाउस पर पहुंचे हैं। किंतु यहां के पड़ाव स्थल के अंदर प्रवेश करते समय उनकी जैकेट की जेब में रखे 35000 रुपये गायब हो गए। उसके बाद उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सगर से चर्चा के बाद पुलिस थाने में लिखित आवेदन देकर के थाना प्रभारी विजय सागरिया से उचित कार्रवाई की मांग की है। वहीं दूसरी ओर मनोहर सिंह पिता गंगा राम सोंधिया निवासी कायरा व शिवसिंह पिता दुलेसिंह सोंधिया की जेब से मोबाइल चोरी हो गया। यात्रा मे शामिल लोगो के पर्स चोरी करने वाले चोरो को लोगो ने धर दबोचा और पुलिस के हवाले किया।

कमल नाथ सरकार ने वादे पूरे किए

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरेश पचौरी ने प्रेस वार्ता में कहा कि किसानों का कर्जा, बिजली, आदि जो वादे किए थे वो कमल नाथ सरकार ने पूरे किए। गोडसे वाले हैं जो अवसाद बढ़ा रहे हैं, एक महात्मा गांधी के विचार को लेकर हम चल रहे हैं।

जीरापुर के कांग्रेस नेता की हार्ट अटैक से मौत

मध्य प्रदेश में चल रही राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए आ रहे राजगढ़ जिले के समीपस्थ जीरापुर के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं नगर परिषद जीरापुर के पार्षद प्रतिनिधि मांगीलाल शाह की हार्ट अटैक से मौत हो गई। शाह को हार्ट अटैक आने पर सिविल हास्पिटल में उपचार के लिए लाया गया था, परंतु रास्ते मे ही उनकी मौत हो गई थी। जीरापुर के कांग्रेस नेता को देखने के लिए कांग्रेस सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं खिलचीपुर विधायक प्रियवत सिंह सिविल हास्पिटल पहुंचे। उन्होंने नेता मांगीलाल शाह के परिवार को ढांढस बंधाया। सिविल हास्पिटल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं शाह के परिजनों की भारी भीड़ लग गई थी। जहां बीएमओ डाक्टर मनीष कुरील एवं डाक्टर वैभव भावसार द्वारा मांगीलाल शाह को मृत घोषित करने के बाद बिना पोस्टमार्टम किए परिजनों को शव को जीरापुर ले जाने की अनुमति दी।

राहुल गांधी ने सुसनेर में कांग्रेस नेता मांगीलाल शाह को श्रद्धांजलि दी।

Posted By: Prashant Pandey

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close