शाजापुर। शहर में चोरों के हौसले बुलंद हैं। स्थिति यह है कि गत दिवस न्यायाधीश के घर तक को चोरों ने निशाना बनाया और अलमारी से दो हजार रुपये नकदी चुरा ले गए। मामले में आरोपित को पकड़कर जेल भेज दिया गया। वहीं सोमवार को शहर में बदमाशों द्वारा दो वारदातों को अंजाम दिया गया। एक वारदात कोतवाली थाना क्षेत्र में बस स्टैड के पास सामने आई। यहां एक व्यक्ति की जेब से बदमाश ने बारह हजार रुपये उड़ा दिए। दूसरी वारदात लालघाटी थाना क्षेत्र की है। यहां बदमाश दिनदहाड़े सूने घर से गैस की दो टंकी चुरा ले गए। दोनों मामलों में पुलिस जांच कर रही है। हालांकि बदमाशों का कोई सुराग पुलिस को नहीं लगा।

पुलिस के अनुसार ग्राम पनवाड़ी निवासी साबिर खान बस स्टैंड स्थित दवाखाने पर उपचार कराने आए थे। डॉक्टर को दिखाने के बाद वह मेडिकल से दवा ले रहे थे। इसी दौरान उनकी जेब से बदमाश ने बारह हजार रुपये उड़ा दिए। सूचना मिलने पर बीट में तैनात आरक्षक संजय पटेल, कमल परमार मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। हालांकि बदमाश के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं लगी। पुलिसकर्मियों का कहना है कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि वारदात किसी नाबालिग द्वारा की गई है। मामले की जांच कर रहे हैं। इसके अलावा शहर के लालघाटी थाना क्षेत्र के ज्योतिनगर में राजेश बैरागी के यहां से बदमाश दिनदहाड़े घर के दरवाजे का ताला तोड़कर गैस के दो सिलिंडर और अलमारी से तीन हजार रुपये चुरा ले गए। राजेश ने बताया कि एक भरा हुआ सिलिंडर घर में रखा था, जबकि दूसरा उपयोग हो रहा था। बदमाश दोनों सिलिंडर ले गए। उन्होंने बताया कि वह काम पर गए थे और उनकी पत्नी हिना घर के पास ही सब्जी लेने गई थी। इस दौरान बदमाशों ने वारदात को अंजाम दे दिया। मामले में पुलिस को शिकायत की गई है।

दो वर्ष पहले भी हुई थी चोरी

शाजापुर में दो वर्ष पहले 19 जुलाई 2019 को लालघाटी थाना क्षेत्र में आदित्यनगर में मुख्य मार्ग पर स्थित विशेष न्यायाधीश के घर को बदमाशों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाश मुख्य द्वार का ताला तोड़कर घर में घुसे थे और लोहे की अलमारी का लॉक तोड़ लाखों रुपये कीमत के आभूषण व चांदी के बर्तन चुरा ले गए थे। चोरी गए माल की कीमत करीब चार लाख 90 हजार रुपये थी। मामले में न्यायाधीश के कर्मचारी देवीसिंह की शिकायत पर पुलिस ने चोरी एवं गृहभेदन की शिकायत दर्ज कर जांच शुरू की थी। इसी दिन आदित्यनगर क्षेत्र में ही बदमाशों ने पिंटू जोशी के सूने घर में भी चोरी कर 62 हजार रुपये नकदी व चांदी के पायजेब एवं कीमती साड़ियां ले गए थे। मामले में पुलिस ने बदमाशों को सुराग लगाकर चोरी का माल बरामद कर लिया था।

आरोपित को भेजा जेल

कोतवाली थाने में पदस्थ एएसआइ मनोहर पांचाल ने बताया कि शासकीय आवास सिविल लाइन क्षेत्र शाजापुर में न्यायाधीश के यहां चोरी का मामला सामने आया था। मामले में 16 अक्टूबर को 30 वर्षीय जय पुत्र दामोदर शर्मा निवासी सिविल लाइन शाजापुर की शिकायत पर आइपीसी की धारा 457 और 380 के तहत प्रकरण दर्ज किया था। एएसआइ पांचाल ने बताया कि घर के दरवाजे और अलमारी का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दिया गया था। मामले में प्रकरण दर्ज कर संदिग्धों की तलाश की गई। इसमें 22 वर्षीय राहुल पुत्र रामसिंह निवासी स्टेशन रोड शाजापुर की भूमिका सामने आई। पूछताछ करने पर उसने चोरी करना कबूल कर लिया। आरोपित से नकदी भी बरामद हो गई है। आरोपित राहुल पर आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज है। वहीं उसने चोरी की अन्य वारदात भी की हैं। सोमवार को उसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local