शाजापुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। कलेक्टर दिनेश जैन ने जिला मुख्यालय स्थित वृद्धाश्रम तथा सरस्वती विद्या मंदिर में संचालित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए उन्हें दिए जा रहे भोजन व अन्य सुविधाओं के बारे में उपस्थित प्रभारियों से पूछा। वृद्धाश्रम कोविड केयर सेंटर में 14 तथा सरस्वती विद्या मंदिर के कोविड केयर सेंटर में तीन कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। कलेक्टर ने तहसीलदार से कहा कि कोरोना गाइडलाइन में डिस्चार्ज पालिसी के अनुसार जिन मरीजों के स्वास्थ में निरंतर सुधार आते जा रहा है, उन्हें डिस्चार्ज करें। जिन मरीजों के स्वास्थ सुधार में विलंब हो रहा है तो उसकी लगातार मानिटरिंग करते रहें। कलेक्टर ने कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों को योग कराने के लिए भी कहा। इस अवसर पर तहसीलदार राजाराम करजरे, सरस्वती विद्या मंदिर में दिलीप भंवर, राजेश जादम, अजीत पारासर सहित अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

अस्पतालों में दवाओं सहित रेमडिसिविर इंजेक्शन के लिए समिति गठित

कोरोना वायरस की दूसरी लहर जिले में प्रभावी है। कोरोना कर्फ्यू लागू किए जाने के उपरांत भी काफी संख्या में सक्रिय प्रकरण जिले में आ रहे हैं। इसे देखते हुए राज्य शासन के निर्देश पर निजी स्वास्थ्य संस्थाओं के सहयोग से कोविड मरीजों के सही उपचार के लिए कलेक्टर दिनेश जैन ने समिति का गठन किया है। समिति के कार्य क्षेत्र में आयुष्मान अस्पताल के पात्र हितग्राहियों के लिए बिस्तरों की व्यवस्था, निजी अस्पतालों में इलाज की दरें तथा उसका प्रदर्शन, अस्पतालों में दवाओं, आक्सीजन व बिस्तारों की उपलब्धता की जानकारी सार्वजनिक करना आदि सभी पहलुओं को शामिल किया है। समिति में अपर कलेक्टर मंजुशा विक्रांत राय को अध्यक्ष बनाया है। इसी तरह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. राजू निदारिया, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन प्रतिनिधि डा. अंबाराम हावड़िया, नर्सिंग होम ऐसोसिएशन प्रतिनिधि प्रदीप सिंह को सदस्य तथा खाद्य निरीक्षक राजेंद्र कुमार कांबले व औषधि निरीक्षक राजेश जिनवाल को समिति में संयोजक बनाया है।

यह समिति आवश्यकता अनुसार प्रत्येक सप्ताह में कम से कम दो बार अस्पतालों को आक्सीजन, रेमडिसिविर इंजेक्शन तथा दवाओं का वितरण, अस्पतालों में आयुष्मान योजना के हितग्राहियों के इलाज की समीक्षा, अस्पतालों द्वारा कोविड 19 इलाज के लिए राज्य शासन द्वारा निर्धारित दरों का अनुपालन सुनिश्चित करने का सुझाव व अन्य बिन्दुओं पर अपनी अनुशंसा देंगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags