- अक्टूबर में मिल रही कोरोना से थोड़ी राहत, सितंबर की तुलना में कम हो रही मरीजों की संख्या

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में शनिवार को कोरोना के सिर्फ तीन मरीज सामने आए हैं। खास बात यह है कि यह मरीज 450 सैंपल में से निकले हैं, जो बड़ी राहत देने वाली बात है। कोविड-19 सेल के अनुसार जिले में सितंबर की तुलना में अक्टूबर में मरीजों की संख्या कम हुई है। साथ ही कोरोना को हराकर स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या में भी इजाफा हुआ है।

शनिवार को सामने आए मरीज ग्राम बरवाल शाजापुर, बेरछा और फ्रीगंज शुजालपुर के निवासी हैं। इनमें दो महिला और एक पुरुष शामिल है। मरीजों की उम्र 42 से लेकर 67 वर्ष के बीच की है। नए मरीजों को मिलाकर जिले में अब तक 1206 मरीज सामने आ चुके हैं। फिलहाल 98 मरीज सक्रिय हैं। अब तक 1088 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इनमे से सात मरीज शनिवार को ही डिस्चार्ज हुए हैं। चिंता की बात यह है कि अक्टूबर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। जिले में अब तक कुल 20 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।

संक्रमण से बचने के लिए मास्क जरूरी

कोविड-19 प्रभारी एवं डिप्टी कलेक्टर जूही गर्ग ने आमजन से आग्रह किया है कि संक्रमण से राहत एवं बचाव के उपायों का गंभीरता से पालन करें। मास्क का उपयोग करें और स्वच्छता को लेकर सावधानी बरतें। उन्होंने बताया कि जिले में अक्टूबर में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है लेकिन मृत्यु दर बढ़ी है, जो चिंता का विषय है। इसे देखते हुए सभी को संक्रमण से बचने के गंभीर प्रयास करना चाहिए।

98 मरीज सक्रिय, 29 दूसरे जिलों में भर्ती

जिले में अभी 98 मरीज सक्रिय हैं। इनमें से 42 मरीज जिला अस्पताल शाजापुर, कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में उपचाररत हैं। 27 मरीज शुजालपुर के अस्पताल, कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में उपचाररत हैं। इस तरह शाजापुर और शुजालपुर में 69 मरीज उपचाररत हैं। इसके अलावा दूसरे जिलों में भर्ती रहकर 29 मरीज उपचार करा रहे हैं।

आंकड़ों में कोरोना

- 1206 मरीज अब तक जिले में

- 1088 मरीज अब तक स्वस्थ्य हुए

- 98 मरीज जिले में एक्टिव

- 20 मरीजों की अब तक मौत

- 69 मरीज जिले में उपचाररत

- 29 मरीज जिले से बाहर उपचाररत

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस