मक्सी। एबी रोड पर सब्जी दुकानों पर सुबह से ही लग रही थी। इन्हें हटाने के लिए पुलिस ने लाठियां फटकारी। इस पर कुछ दुकानदारों ने नाराजगी जाहिर की, किंतु पुलिस ने सख्त हिदायत दी कि कि सी भी हाल में भीड़ नहीं लगने दी जाएगी। सब्जी की दुकानें फेरी लगाकर संचालित होंगी। इन्हें कि सी एक जगह पर नहीं लगाया जाने दिया जाएगा। इधर, लोगों का कहना है कि शुक्रवार सुबह 8 बजे से ही फल-सब्जी सहित कि राना दुकानों पर भीड़ लगने लगी थी, किंतु शुरुआत में पुलिस ने ध्यान नहीं दिया और 11 बजे करीब अचानक लाठियां बरसा दी।

लॉकडाउन के चलते एक दिन छोड़कर सुबह 10 से शाम छह बजे तक कि राना दुकान खोलने का समय तय है, किंतु शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ-नौ बजे से ही दुकाने खोल ली गई थी। दुकान खुलते ही यहां ग्राहकों की भीड़ लगने लगी। करीब साढ़े 11 बजे अचानक मक्सी पुलिस डाक बंगले के पास लगी सब्जी दुकानों पर पहुंची और दुकानदार व ग्राहकों पर जमकर लाठियां बरसा दी। इसके बाद कुछ लोगों को थाने भी ले गए। हालांकि थोड़ी देर बाद इन्हें छोड़ दिया गया। यह लोग थाने से आने के बाद वापस दुकान पर आए और सब्जियां फैंककर आक्रोश जताया। काफी देर गहमा-गहमी के बाद मामला शांत हो गया।

एसडीओपी व अन्य अधिकारी भी पहुंचे

शुक्रवार सुबह करीब 12 बजे शाजापुर एसडीओपी अशोक उपाध्याय भी पुलिस बल व राजस्व अधिकारियों के साथ मक्सी पहुंचे। मौके पर पहुंचे एसडी उपाध्याय व अन्य अधिकारियों ने सब्जी दुकानदारों को सख्त हिदायत दी। इस दौरान दुकानें हटाने की बात भी अधिकारियों ने कही। एसडीओपी उपाध्याय के सामने भी कुछ दुकानदारों ने नाराजगी जाहिर की। इस पर उन्होंने थाना प्रभारी से उन पर कार्रवाई की बात कही। हालांकि कि सी पर भी कार्रवाई शुक्रवार को नहीं हुई।

हिदायत दी है

सब्जी दुकानों के बाहर लोगों की काफी भीड़ लग रही थी। इसे लेकर उन्हें समझाइश दी गई है। लॉकडाउन का पालन करना सभी के लिए जरुरी है। यह सभी के हित और स्वास्थ्य से जुड़ा मामला है। लोगों को आपस में दूरी रखने के साथ बार-बार हाथ धोना चाहिए।

- अशोक उपाध्याय, एसडीओपी शाजापुर

फोटो 28 एसजेआर 22

कै प्शन- सब्जी मंडी में लगी भीड़।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना