डग(राज.)। अमरावती मेडीकल व्यवसायी व उदयपुर के कन्हैयालाल टेलर की जघन्य हत्याकांड के विरोध में मंगलवार को कस्बा शांतिपूर्ण बंद रहा।

विहिप , बजरंगदल, व्यापार संघ, सहित विभिन्न राष्ट्रवादी संगठनों के आह्वान पर बाजार बंद किया गया। बन्द की मुनादी सोमवार को देर शाम को कर दी गई थी। जिसके बाद कस्बे में सम्पूर्ण बाजार मंगलवार सुबह से ही नहीं खुले। वही आवश्यक सेवाओ में मेडिकल, दूध , चिकित्सालय एवं शिक्षण संस्थाओं को बंद से दूर रखा गया। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कस्बे के चौराहों एवं धार्मिक स्थलों पर ,बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।संगठनों द्वारा दोपहर में आदर्श विद्या मंदिर में तथा सायंकाल गणेश चौक स्थित गणेश मंदिर परिसर में श्रद्घांजलि सभा आयोजित की गई। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए थानाप्रभारी बन्नालाल की अगुवाई में कस्बे एवं अन्य थानों के पुलिस सहित अतिरिक्त पुलिस बल कस्बे के मुख्य चौक चौराहों पर तैनात रहा।

6 से 13 जुलाई तक थोक सब्जी मंडी रहेगी बंद

शुजालपुर। त्रिस्तरीय पंचायत व नगरीय निकाय निर्वाचन के साथ ही शनिवार व रविवार के अवकाश के चलते सिटी स्थित थोक सब्जी मंडी 6 से 13 जुलाई तक लगातार 8 दिन बंद रहेगी। वहीं, इस अवधि में अनाज मंडी भी केवल 3 दिन 6,7 व 11 जुलाई को खुलेगी।

कृषि उपज मंडी समिति के सचिव महेश शर्मा ने सूचना जारी करते हुए बताया कि सिटी स्थित थोक सब्जी मंडी लगातार 6 से 13 जुलाई तक बंद रहेगी। 14 जुलाई से सिटी सब्जी मंडी में नियमित घोष विक्रय प्रारंभ होगा। इसी तरह मंडी स्थित अनाज मंडी का 6, 7,11 जुलाई को घोष विक्रय चालू रहेगा। शेष 8,9,10 व 12,13 जुलाई को मंडी बंद रहेगी। अनाज मंडी के कर्मचारियों की ड्यूटी निर्वाचन कार्य में न लगने के कारण 11 जुलाई को मंडी का घोष विक्रय प्रारंभ रखने का निर्णय लिया गया है। नगर पालिका चुनाव के लिए 13 जुलाई को मंडी परिसर में मतदान केंद्र स्थापित होने से 12 व 13 जुलाई को अनाज मंडी में अवकाश रहेगा।मंडी प्रशासन द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार सिटी स्थित सब्जी मंडी के सभी कर्मचारियों की ड्यूटी निर्वाचन कार्य में लगने से 6 व 7 जुलाई को अवकाश रहेगा। 8 जुलाई को पंचायत,चुनाव 9 जुलाई को दूसरा शनिवार और 10 जुलाई को रविवार का साप्ताहिक अवकाश होने के कारण उक्त दिनों में सब्जी व अनाज दोनों मंडी का घोष विक्रय बंद रहेगा। 11 जुलाई को ईद मिलन होने से सब्जी मंडी में अवकाश रहेगा, लेकिन अनाज मंडी में अवकाश नही रहेगा. 12 जुलाई व 13 जुलाई को नगर पालिका निर्वाचन के चलते सब्जी व अनाज दोनों मंडी में अवकाश रहेगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close