शुजालपुर। शुजालपुर जनपद पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व जनपद सदस्यों को शनिवार को अकोदिया नाका स्थित सामुदायिक भवन में समारोह पूर्वक जनपद सीईओ रूशालीसिंह पोरस ने शपथ दिलाई। अतिथि स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदरसिंह परमार थे। उन्होंने जनपद प्रतिनिधियों से कहा कि जो जवाबदारी आपको जनप्रतिनिधि के रूप में मिली है उसका पूर्ण ईमानदारी के साथ निर्वहन करें। स्थानीय जनपद पंचायत क्षेत्र के 23 वार्डो के निर्वाचित हुए जनपद सदस्यों के साथ ही निर्वाचित अध्यक्ष सीताबाई पाटोंदिया व उपाध्यक्ष मंजू बाई को भी शपथ दिलाई गई। विधि सम्मत कार्य करने की शपथ जनपद सीईओ रूशाली सिंह पोरस ने दिलाई। इस मौके पर स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार उपस्थित रहे। अतिथि के रूप में पूर्व विधायक केदार सिंह मंडलोई,पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह मंडलोई,भाजपा जिला महामंत्री विजय बेस,पूर्व जनपद अध्यक्ष जसमत सिंह मेवाड़ा,किशोर सिंह पाटीदार,अकोदिया मंड़ल अध्यक्ष नरेंद्र यादव,एसडीएम सत्येंद्र कुमार सिंह मंचासीन रहे। इस दौरान स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री परमार ने जनप्रतिनिधियों को ग्रामीण क्षेत्र में विकास कार्य के साथ जनता की सेवा करने का संदेश दिया।

आधुनिक युग में भगवान महावीर के सिद्धांत हैं अत्यंत प्रासंगिक

शाजापुर। प्रभु वीर ने जगत के सभी जीवो को मैत्री भाव से जोड़े रखा। उनके समक्ष जानी दुश्मन भी मित्र बन जाते थे। वर्तमान युग में महावीर के सिद्धांत अत्यंत प्रासंगिक है, यदि उनके मैत्री भाव के सिद्धांत को मानव समाज अपना ले, तो दुनिया में किसी प्रकार के युद्ध ही ना हो।

उक्त आशीर्वचन स्थानीय ओसवालसेरी स्थित जैन उपाश्रय में विराजित अमित-अनंत शिशु जैन साध्वी शुद्धिप्रसन्नाा श्रीजी की सुशिष्या प्रवृद्धि श्रीजी म.सा.ने शनिवार को जैन उपाश्रय में चातुर्मासिक प्रवचन माला के दौरान उपस्थित जनों से कहे। इस दौरान साध्वीश्री ने कहा कि कल्याण का मार्ग कांटों भरा है। इस पर चलने के लिए सिंहत्व की अदा चाहिए। दूसरों को सुख पहुंचाने के लिए खुद कष्ट उठाना और दूसरों की भूख मिटाने के लिए खुद भूखा रहना, ये महानता की परिभाषा है। इस मौके पर समृद्धिश्रीजी मसा ने कहा कि संसार में मनी पावर को महत्व दिया जाता है, अपनी शक्ति दिखाने के लिए मसल पावर को दिखाया जाता है, विभिन्ना योजनाओं के लिए माइंड पावर दिखाते हैं, बोलने के लिए माउथ पावर दिखाते हैं और यह सब पुण्य पावर के कारण होता है। किंतु यह पांचों कभी भी धोखा दे सकते हैं।

तिजोरी कभी भी खाली हो सकती है, शरीर रोग ग्रस्त हो सकता है, दिमाग विस्मृत हो सकता है, जीव लकवा ग्रस्त हो सकती है और पुण्य समाप्त हो सकता है लेकिन इन सब के ऊपर एक मास्टर पावर है :र्ूेातनवकार महामंत्रःर्ूेात जो कभी धोखा नहीं देता उसकी कृपा सतत बरसती रहती है। नवकार का नाम जाप नव-निधियों का दायक है। नवग्रह जिसके अधीन होते हैं ऐसे नवकार महामंत्र का अखंड जाप व आराधना निरंतर सात दिनों से नगर में लगातार चल रही है। इस अवसर पर बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित रहे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close