नईदुनिया के अभियान का गर्ल्स कॉलेज के स्टाफ एवं छात्राओं ने कि या समर्थन

शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

लोकतंत्र की मजबूती के लिए अंगुली पर अमिट स्याही का श्रृंगार जरूरी है। इसे और मजबूत करने के लिए इस लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान करें। सबसे पहला काम वोट डालने का कि या जाए। अपने एक वोट से हम सशक्त सरकार और अच्छा जनप्रतिनिधि चुन सकते हैं। यह बात कि ला परिसर स्थित गर्ल्स कॉलेज के स्टाफ एवं छात्राओं ने कहीं। सभी ने संकल्प लिया कि 19 मई को पहला काम वोट डालने का करेंगे। खुद तो वोट डालेंगे ही, दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। ताकि अधिक से अधिक मतदान हो सके ।

स्टाफ एवं छात्राओं ने हाथ आगे कर संकल्प लिया। कहा कि मतदान के लिए सभी को अपना दायित्व समझाना चाहिए। हम मतदान प्रतिशत बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। मतदान हमारा अधिकार है और इसका उपयोग जरूर करना चाहिए। प्राचार्य डॉ. शेरु बेग समेत स्टाफ व छात्राओं ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान का बड़ा महत्व है। देश के विकास और स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिए एक-एक वोट कीमती है। एक वोट से सरकार बनती और बिगड़ती है। इसलिए हमें सारे काम छोड़कर अनिवार्य रुप से मतदान करना चाहिए।

लोकतंत्र का महापर्व

चुनाव लोकतंत्र का महापर्व है। इस महापर्व में हर नागरिक को हिस्सा लेना चाहिए। हमारे संविधान ने हर भारतीय को यह अधिकार दिया है कि वे अपने मताधिकार से जनप्रतिनिधि और सरकार चुनें। मतदान हमारा कर्तव्य है।

- स्वाति नागर

28 एसजेआर 17- स्वाति नागर।

-------

सबसे पहले मतदान

मतदान प्रक्रिया के तहत ही हम हमारे देश के विकास और सुरक्षा को तय कर सकते हैं। मैं मतदान को लेकर उत्साहित हूं। 19 मई को सबसे पहला काम मतदान करने का करूंगी। घर-परिवार व पड़ोसियों से मतदान के लिए कहूंगी।

- दीपिका गुप्ता

28 एसजेआर 18- दीपिका गुप्ता।

-------

लोकतत्र को मजबूत करें

लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मतदान अवश्य करना चाहिए, इसलिए 19 मई को सबसे पहले मतदान करने जाए। खुद भी मतदान करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरणा दें। शत-प्रतिशत मतदान से अच्छी सरकार व जनप्रतिनिधि को चुना जा सकता है।

- डॉ. शेरु बेग

28 एसजेआर 19- डॉ. शेरु बेग।

28एसजेआर 20- गर्ल्स कॉलेज में मतदान करने की शपथ लेते हुए।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local