आगर-मालवा। खाद्य सुरक्षा अधिकारी केएल कुम्भकार ने आगर आमला स्थित प्रेम यादव दूध डेयरी तथा श्री सांवरिया मिल्क सेंटर नान्याखेडी से गाय, भैंस के मिश्रित दूध के सैंपल जांच हेतु लिए।

उक्त दोनों नमूने जांच के लिए भोपाल लैब भेजे गए। जांच रिपोर्ट एवं विवेचना निष्कर्ष के आधार पर कार्यवाही प्रस्तावित की जाएगी। दोनों स्थानों पर दूध कलेक्शन, संग्रहण कर चिलिंग के बाद परिवहन कर बड़े प्लांट/डेयरी पर सप्लाई किए जाते हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने दूध कारोबारियों से कहा कि गर्मी के मौसम को देखते हुए दूध एवं दूध उत्पाद के संग्रहण में विशेष सावधानी एवं सतर्कता बरतें। प्रतिदिन के कारोबार अनुसार खाद्य लाइसेंस पंजीयन तथा फूड सेफ्टी डिस्प्ले बोर्ड प्रदर्शित नही पाए जाने पर दोनों संचालक को सुधार हेतु नोटिस भी दिया गया हैं।

31 मई तक खरीदा जाएगा समर्थन मुल्य पर गेहूं

आगर-मालवा। राज्य शासन द्वारा रबी विपणन वर्ष 2022-23 में किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन की तिथि 31 मई तक बढ़ाई गई हैं। जिला आपूर्ति अधिकारी गोवर्धन बोरसिया ने बताया कि खाद्य नागरिक एवं आपूर्ति विभाग द्वारा इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। अब किसानों से 31 मई तक समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी की जाएगी।

एकता ग्रुप के आयोजन का

आगर में भी हो रहा प्रचार

आगर मालवा। एकता ग्रुप के तत्वावधान में शाजापुर में 21 मई को होने वाले 12वें सर्व धर्म विवाह, निकाह सम्मेलन को लेकर आगर जिले में भी प्रचार-प्रसार किया जा रहा हैं। आगर मालवा जिले के अध्यक्ष हनीफ खान ने बताया कि लाल घाटी पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम की तैयारी शाजापुर में व्यापक पैमाने पर चल रही हैं। वही आगर जिले में भी ऐसे लोगों से सम्पर्क किया जा रहा हैं, जो अपने बेटे-बेटियों का विवाह एकता ग्रुप के तत्वाधान में करना चाहते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close