शाजापुर। दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन जिला पंचायत शाजापुर द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को प्रशिक्षण एवं नियोजन उपलब्ध कराने 14 युवा, जिसमें 9 युवक व 5 युवतियों को मुख्य कार्यपालन आधिकारी जनपद पंचायत शुजालपुर नितिन भट्ट की उपस्थिति में ड्रीम विवर इंदौर प्रशिक्षण केंद्र के लिए रवाना किया गया। इस अवसर पर जनपद सीईओ द्वारा युवाओं से चर्चा कर प्रशिक्षण की जानकारी प्राप्त की व योजना अंतर्गत दिए जाने वाले प्रशिक्षण को नियमित रूप से प्राप्त करने उत्साहवर्धन किया।

जिला प्रबंधक बलवंत शितोले ने बताया की योजना अंतर्गत रिटेल सेल्स व लोजिस्टिक का निशुल्क आवासीय प्रशिक्षण 03 माह 18 से 35 वर्ष के ग्रामीण युवाओं को प्रदाय किया जाता हैं। प्रशिक्षण उपरांत विभिन्ना संस्थाओ में कलेक्ट्रेट दर पर रोजगार से लगाया जाता हैं। ग्रामीण क्षेत्र के युवा जो निर्धारित पात्रता रखते हैं वे योजना अंतर्गत लाभान्वित होने के लिए जनपद व जिला पंचायत में ग्रामीण आजीविका मिशन शाखा में अपना पंजीयन करा सकते हैं।

उज्जैन। रतलाम रेलवे मंडल कार्यालय पर क्षेत्रीय उपभोक्ता सलाहकार समिति की बैठक अध्यक्ष डीआरएम विनीत गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें विभिन्ना समितियों के 15 सदस्य उपस्थित थे।

तीन दिन पूर्व लापता युवक का शव कुएं में मिला

सोयतकलां। ग्राम बिजनियाखेडी में 3 दिन पूर्व लापता हुए युवक हेमराज पुत्र विष्णुप्रसाद दांगी (20) का शव घर से 1 किलोमीटर दूर खुद के खेत पर बने कुएं में तैरती हुए मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का पंचनामा बनाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोयतकलां भेजा। यहां डॉक्टरों ने युवक का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुपूर्द किया। मृतक युवक इंदौर में बीएससी का छात्र था जो मंगलवार रात 8 बजे ही इंदौर से घर लौटा था और रात 2 बजे से घर से लापता हो गया था। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की लेकिन कहीं पता नहीं चला। बुधवार को पिता विष्णु प्रसाद दांगी ने थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज भी कराई थी। पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी थी। इसी बीच शुक्रवार सुबह 9 बजे खेत पर गए विष्णु प्रसाद दांगी ने कुएं में पड़े शव को देख ग्रामीणों को बुलाया व पुलिस को सूचना दी। शव को ग्रामीणों की मदद से कुएं से बाहर निकाला।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local