सुसनेर। नेशनल मेगा हाइवे क्रमांक 552 जी उज्जैन से चंवली तक रोड़ बनाने का कार्य किया जा रहा है। इस मार्ग को 12 मीटर के करीब चौड़ा किया जाना है जिसके लिए रोड़ के आसपास के सैकड़ों हरे पेड़ों को काटकर नीलाम करने की प्रक्रिया पुनः एसडीओ ने निरस्त कर दी है।

पूर्व में ठेकेदार व रोड मैनेजमेंट द्वारा 6 लाख रुपये में बदनावर के ठेकेदार के नाम ठेका स्वीकृत कर पूरा कर लिया गया था। जिस पर शासन को हो रहे लाखों रुपये के नुकसान को लेकर उक्त मामले का समाचार नईदुनिया ने प्रकाशित कर उजागर किया गया था। जिस पर उक्त नीलामी प्रक्रिया कैंसिल कर पुनः 16 नवम्बर को उक्त कार्य की बोली लगाने के लिए बिना पेपर विज्ञप्ति के ठेका देने की प्रकिया फिर से तहसीलदार सुसनेर द्वारा पूर्ण की गई थी।

जिसमें कुछ स्थानीय लोगों के नाम से आन मान की बोली लगाकर फिर से बदनावर के ठेकेदार के नाम से ही 8 लाख 31 हार रुपये में उक्त कार्य के ठेके की बोली सम्पन्न करवा दी गई। जिस पर नगर के उक्त कार्य के स्थानीय ठेकेदार सुबराती खान पिता फ़क़ीरमोहम्मद मन्सूरी, इश्तिहार खान पिता इश्तियाक खान, अनिल कुमार पिता शिखरचंद जैन, अजरुद्दीन पिता निजामुद्दीन मन्सूरी, रमजानी खान पिता शकूर खान एवं मोहन विश्वकर्मा आदि स्थानीय ठेकेदारों ने इसकी पुनः पेपर विज्ञप्ति प्रकाशन के माध्यम से नीलामी करवाने के लिए लिखित आवेदन कलेक्टर अवधेश शर्मा को मंगलवार 23 नवम्बर को दिया था एवं मीडिया में समाचार प्रकाशित होने पर गुुरुवार को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सुसनेर सोहन कनाश ने तहसीलदार द्वारा की गई हरे वृक्षों की नीलामी की प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है। अब पुनः इस कार्य के टेंडर बुलवाए जाएंगे जिसमें स्थानीय लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रवेश प्रक्रिया पहले आओ पहले पाओ के आधार पर

कालापीपल मंडी। शासकीय आईटीआई कालापीपल में एक वर्षीय प्रवेश के लिए अंतिम अवसर दिया गया है। प्राचार्य संतोष मालवीय ने बताया कि एमपी ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन एवं च्वाइस फिलिंग करने के पश्चात आवेदक इसी दिनांक को दोपहर 2 बजे तक संस्था में उपस्थित होकर प्रवेश की कार्रवाही करें। आईटीआई में पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर प्रवेश दिया जा रहा है। 25 से 30 नवंबर तक आवेदक प्रवेश लेकर डिप्लोमा कोर्स के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local