नलखेड़ा। नगर परिषद नलखेड़ा का प्रथम सम्मेलन गुरुवार को नगर परिषद के सभागृह में हुआ। इस दौरान अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का निर्वाचन हुआ। इसमें भाजपा की ओर से अंतिम विजय सोनी एवं लक्ष्मीबाई नेमीचंद वेदिया ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन फार्म भरा। मतदान में अंतिम विजय सोनी को 10 पार्षदों के मत प्राप्त हुए, लक्ष्मीबाई वेदिया को पांच मत प्राप्त हुए। निर्वाचन अधिकारी एसडीएम सोहन कनास, सहायक निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार पारस वैश्य द्वारा अंतिम विजय सोनी को अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित घोषित किया गया। उपाध्यक्ष पद हेतु भाजपा की ओर से प्रीतेश फाफरिया को निर्विरोध उपाध्यक्ष घोषित किया, वहीं निर्वाचन अधिकारी एसडीएम सोहन कनास, सहायक निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार पारस वैश्य ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को प्रमाण पत्र दिए। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के निर्वाचन की घोषणा के बाद समर्थकों ढोल-ढमाकों के साथ जीत का जश्न मनाते विजय जुलूस निकाला।

चुनाव को लेकर गुरुवार को सुबह 10ः30 बजे से चुनाव प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रारंभ हुई। भाजपा कार्यकर्ता एवं नगरवासी परिषद कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में जमा होने लगे। अंतिम समय तक पार्टी की ओर से किसी भी नाम पर मैंडेट नहीं आने से निर्वाचन की प्रक्रिया निर्वाचन अधिकारी सोहन कनास द्वारा संपन्ना करवाई गई। जिसमें नगर परिषद नलखेड़ा के निर्वाचित हुए 15 वार्ड पार्षदों में से अंतिम विजय सोनी को 10 मत प्राप्त हुए वहीं लक्ष्मीबाई वेदिया को 5 मत प्राप्त हुए। नगर परिषद के 15 वार्ड पार्षदों में से भाजपा समर्थित नो पार्षद विजय होकर आए थे वहीं कांग्रेस समर्थित तीन पार्षदों ने अपनी जीत इस चुनाव में दर्ज करवाई थी। एक पार्षद आप पार्टी से तथा दो निर्दलीय रूप से विजय हुए थे। कुछ दिनों पूर्व आप पार्टी उम्मीदवार द्वारा भाजपा को अपना समर्थन दे दिया था। एक निर्दलीय पार्षद द्वारा भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

नगर परिषद उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा की ओर से तीन पार्षदों वार्ड क्रमांक 9 के गोवर्धन वेदिया, वार्ड क्रमांक 13 की पूजा नीलेश लोड़ा, तथा वार्ड क्रमांक 5 के प्रीतेश फाफरिया द्वारा नामांकन पत्र भरे गए थे। नाम वापसी के अंतिम समय भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की समझाइश के बाद श्री वेदिया एवं श्रीमती लोढ़ा द्वारा अपना नामांकन फार्म वापस ले लिए जाने से उपाध्यक्ष पद पर एक मात्र उम्मीदवार प्रितेश फाफरिया को निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। अध्यक्ष उपाध्यक्ष के निर्वाचन के बाद विजय हुए दोनों उम्मीदवारों का विजय जुलूस का स्थान-स्थान पर नागरिकों द्वारा उनका स्वागत किया। विजय जुलूस के दौरान सभी नवनिर्वाचित पार्षदों तथा वरिष्ठ भाजपा नेताओं का साफा बांधकर सम्मान भी किया गया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close