Madhya Pradesh News: आगर मालवा, कानड़। जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर लाखाखेड़ी गांव में 5 लोग डूब गए । सूचना के मुताबिक डूबे सभी 5 लोगों के शव न‍िकाल ल‍िए गए हैं। बताया जा रहा है कि मंदिर दर्शन के लिए टीलर डैम का एक नाला जो करीब 400 फीट का है उसे पार करने के लिए डोंगी में सवार होकर यह लोग जा रहे थे । सभी पांचों लोग एक ही परिवार के हैं जिसमें दो महिलाएं दो बच्चियां और एक लड़का शामिल हैं। कलेक्टर अवधेश शर्मा ने बताया कि रेस्क्यू करने वाली टीम मौके पर मौजूद रहे । पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी लोगों को निकालने की कोशिश में लगे थे। इसके ल‍िए नाव और लाइफ जैकेट का सहारा लिया गया है। एमपीईबी की टीम घटनास्थल पर लाइट की व्यवस्था करने में लगी है।

कलेक्टर के मुताबिक डूबने वाले लोग पक्की सड़क की बजाए शॉर्टकट अपनाने के लिए नाला पार करने की कोशिश कर रहे थे जिसके चलते यह घटना हुई होगी। कलेक्टर शर्मा ने मृतकों के परिवारों को पांच हजार की सहायता राशि जारी की है। एसडीआरएफ की टीम के कमांडेंट हर्ष कुमार जैन एवं एसडीआरएफ प्रभारी सुरेश कुमार यादव के नेतृत्व में होमगार्ड जवानों ने 3 शव न‍िकाल ल‍िए। एएसपी आगर ने उत्कृष्ट कार्य हेतु एसडीआरएफ प्रभारी सुरेश कुमार यादव सहित नाव से रेस्क्यू कर रहे जवान महेश खराड़ी, घीसुलाल एवं लक्ष्मण मीणा को मोके पर ही 500-500 का इनाम दिया । एसडीआरएफ के कुल 10 जवान लगे थे रेस्क्यू में ।

कानड़ प्रत‍िन‍िध‍ि के अनुसार पचेटी माता मंदिर मान उतारने जा रहे एक ही परिवार के पांच लोग टीलर डैम में डूब गए। मृतकों में तीन बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं। पुलिस के अनुसार ये लोग लाखाखेड़ी के बल्डे (नई बस्ती) के नीचे टीलर डैम में शॉर्टकट रास्ता अपनाते हुए डोंगी से जा रहे थे। इसी दौरान डोंगी पलट गई।

हादसे में 13 वर्षीय जया पुत्री जगदीश, 35 वर्षीय रामकन्या पत्नी जगदीश, 40 वर्षीय सुनीता पत्नी रामप्रसाद, 13 वर्षीय अलका पुत्री रामप्रसाद और 10 वर्षीय अभिषेक पुत्र जगदीश की मौत हो गई। आगर एसपी राकेश कुमार सगर, एसडीओपी ज्योति उमठ, कानड़ थाना प्रभारी हरीश जेजूरकर और पुलिस स्टाफ मौके पर पहुंचे। पांच सदस्यों की मौत के बाद लाखाखेड़ी गांव में माहौल गमगीन हो गया। परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मालूम हो कि लंबे चक्कर से बचने के लिए इस गांव के लोग सालों से डोंगी से आते-जाते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगर जिले के पचेटी डैम में डोंगी पलटने पर डूबने से 5 व्यक्तियों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों को श्रद्धांजलि तथा उनके परिवार को सांत्वना दी है। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता तथा 5-5 हज़ार रुपये की अंत्येष्टि सहायता स्वीकृत की गई है।

Posted By: Hemant Kumar Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस