बेहरावल। नवरात्र के अंतिम दिनों पर माता की विशेष पूजा-अर्चना के साथ विदाई दी गई। देवी पांडालों में विराजित की गई देवी मूर्तियों का विसर्जन के दौरान जुलूस निकाला गया। पांडालों में विराजित देवी मंदिरों पर भक्तों की भीड़ उमडी़। इसी प्रकार सुभाष चौक स्थित दुर्गा मंदिर पर भी पंडित शिव नारायण शर्मा द्वारा हवन के साथ विशेष पुजा की गई। इसी प्रकार तलाई मोहल्ले स्थित गणेश मंदिर प्रांगण में विराजित मां दुर्गा

दरबार में भी हवन-पूजन के साथ विशेष पूजा-अर्चना कर महाआरती कर प्रसाद वितरण किया गया। गणेश मंदिर व दुर्गा मंदिर पर नवरात्र समापन पर विशाल कन्याभोज का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में कन्याओं व ग्रामीणों ने भोजन प्रसादी ग्रहण की। शाम के समय के माता के जवारे के साथ बाड़ी निकाली जाती है।

महाआरती में शामिल

हुए श्रद्धालु

सोयतकलां। नगर से 10 किलोमीटर दूर सोयत खुर्द अमानपुरा में 11 वर्षों से नवरात्र पर नव दुर्गा गरबा महोत्सव द्वारा माताजी की घट स्थापना की जा रही है। नव दुर्गा गरबा महोत्सव द्वारा 8 फीट की माता जी की मूर्ति की विशेष साा कर मूर्ति की स्थापना की गई। लोगों ने माताजी की महा आरती में सम्मिलित होकर धर्म लाभ लिया। प्रतिदिन 155 बालिकाओं व बालकों ने 155 दीपों के साथ महा आरती के साथ आकर्षक गरबा किया।

सोयत खुर्द अमानपुरा के पंडित चिन्तामण शर्मा द्वारा प्रतिदिन माता जी की महाआरती की गई। बुधवार को नवदुर्गा गरबा महोत्सव अमानपुरा में माताजी की महाआरती में सम्मिलित होने के लिए नवनियुक्त अखिल भारतीय क्षत्रिय दांगी संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष हजारीलाल दांगी, एवं विधायक राणा विक्रम सिंह महा आरती में सम्मिलित हुए।

शहर काजी ने की मिल-जुलकर ईद मनाने की अपील

आगर मालवा। 19 अक्टूबर को पैगम्बर इस्लाम हजरत मोहम्मद मुस्तफा साहब का जन्मदिवस जश्ने ईद मिलादुन्नबी गंगा जमनी तहजीब के मुताबिक मिलजुल कर मनाने की अपील शहर काजी वसीउद्दीन ने की है। शहर काजी द्वारा जारी किए गए प्रेस नोट में लिखा है कि सभी नागरिक भाईचारे सद्भाव से इस त्यौहार को मनाएं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local