शुजालपुर। नगर में मुख्यमंत्री अद्योसंरचना तहत सड़कों का निर्माण कार्य किया जा रहा है । लम्बे समय से खराब हो चुकी मंडी क्षेत्र की प्रमुख सडक महात्मा गांधी मार्ग पर भी इस योजना तहत डामरीकरण का कार्य होना है। इस मार्ग पर एकांगी मार्ग से लेकर रोकडिया हनुमान मंदिर तक निर्माण के कुछ समय बाद ही ड़ामरीकृत सड़क बारिश में खराब हो गई थी।

बारिश में खराब हुई सड़क का पेंचवर्क करने के स्थान पर राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार ने सडक निर्माण के लिए सडक उखाडकर नए सिरे से बनाने के निर्देश दिए। निर्देश के चलते मंड़ी स्थित महात्मा गांधी मार्ग पर निर्माण के लिए जेसीबी मशीन से पुरानी सड़क को हटा कर नया रोड़ बनाने का काम शुरू हो गया है। नगरपालिका के सहायक यंत्री राहुल जाखड़ ने बताया कि डामरीकरण का कार्य मंडी नगर पालिका उप कार्यालय से प्रारंभ होकर रोकडिया हनुमान मंदिर तक किया जाना है। उप कार्यालय भवन से एकांगी मार्ग तक की सडक ज्यादा उखडी हुई नहीं है इसके चलते यहां पर सीधा डामरीकरण करवाया जा रहा है और इसके बाद की सडक को उखाडकर गुणवत्ता के साथ बनवाई जाएगी। इससे आवागमन में परेशानी जरूर होगी लेकिन भविष्य के लिए सडक उखाडना आवश्यक है। महात्मा गांधी मार्ग पर लगभग 26 लाख की लागत से 525 मीटर की सडक का निर्माण करवाया जा रहा है जिसकी चैड़ाई लगभग 7 मीटर रखी गई है।

आज पांच घंटे मेगा ब्लाक, दो ट्रेन रहेंगी निरस्त

शुजालपुर। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के उज्जैन-भोपाल सेक्शन के शुजालपुर-कालापीपल स्टेशनों के बीच इंजीनियरिंग,ट्रैक्शन व मशीन संबंधित कार्यों के लिये सोमवार को पांच घंटे मेगा ब्लॉक रहेगा। मेघा ब्लाक रहने के कारण उज्जैन-भोपाल रेल खंड के बीच दो ट्रेनें निरस्त रहेगी। पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि रतलाम मंडल की दो गाडियां प्रभावित होगी। गाड़ी संख्या 19339 दाहोद-भोपाल एक्सप्रेस 24 जनवरी सोमवार को उज्जैन में टर्मिनेट रहने से उज्जैन से भोपाल के बीच निरस्त रहेंगी। वही गाड़ी संख्या 19324 भोपाल-डॉ अंबेडकर नगर एक्सप्रेस इंटरसिटी सोमवार को निरस्त रहेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local