-पनवाड़ी जनशिक्षक ने स्वयं की राशि दिया इनाम

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। पनवाड़ी जनशिक्षा केंद्र के तहत आने वाले विद्यालय की छात्रा ने हाईस्कूल परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन किया था। इस पर जनशिक्षक रामप्रसाद परमार ने स्वयं की राशि से लैपटॉप इनाम में दिया है। शाजापुर में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने छात्रा को यह लैपटॉप सौंपा और उसकी प्रतिभा की सराहना की। मंत्री ने जन शिक्षक परमार द्वारा की गई इस पहल को भी सराहा।

प्रतिभावान तनु अग्रवाल पनवाड़ी के अंतर्गत आने वाली संस्था एकीकृत शाला शासकीय हाई स्कूल निपानिया डाबी की छात्रा है। उसने कक्षा दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 85 फीसद अंक अर्जित किए हैं। शुक्रवार को स्कूल शिक्षा मंत्री परमार द्वारा उसे लैपटॉप देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर दिनेश जैन सहित जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थिति थे। शिक्षा मंत्री श्री इंदरसिंह परमार ने कहा कि प्रतिभाओं को समय-समय पर सम्मान करते रहना चाहिए , जिससे प्रतिभाओं का मनोबल बढ़ता है। इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने भी जन शिक्षक की प्रशंसा करते हुए बधाई दी। कलेक्टर जैन ने कहा की जन शिक्षक परमार की यह पहल प्रतिभावान छात्रों के प्रति अनुकरणीय है। इस मौके पर एकीकृत शाला निपानिया डाबी हाई स्कूल की प्राचार्य पूजा भदोरिया, शासकीय माध्यमिक विद्यालय सुनेरा के संस्था प्रभारी जयपाल इक्का, समाजसेवी राजू खींची, तनु अग्रवाल के पिता मुकेश अग्रवाल, बहन हिमानी अग्रवाल खास तौर पर मौजूद रहे।

छात्रा के साथ शिक्षकों की भी मेहनत

रामप्रसाद परमार ने कहा कि शिक्षा मंत्री द्वारा लैपटॉप दिलवाना कलेक्टर साहब की ही पहल थी। वर्ष 2019-20 में तनु अग्रवाल ने जो 85 फीसद अंक अर्जित किया है। वह पूरे स्टाफ के शिक्षक गण की मेहनत के बिना संभव नहीं थी। उल्लेखनीय है की जन शिक्षक परमार ने स्कूलों का अवलोकन के दौरान शासकीय हाईस्कूल निपानिया डाबी में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं से कहा था कि वर्ष 2019-20 की बोर्ड की वार्षिक परीक्षा में जो भी छात्र 85 फीसद अंक प्राप्त करेगा। उन्हें मैं स्वयं अपने व्यव से लैपटॉप दूंगा। जिसके अंतर्गत तनु अग्रवाल ने उक्त उपलब्धि हासिल की और उन्हें सम्मान करवाने का एक अनुकरणीय मौका मिला।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस