शाजापुर। राज्य स्तरीय समन्वयक कार्यकारी निदेशक इंडियन ऑयल कार्पोरेशन लिमिटेड मप्र के प्रदेश आव्हान पर पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन जिला शाजापुर के तत्वावधान में जिला कलेक्टर दिनेश जैन को ऑयल कंपनी की अन्याय पूर्ण नीति के विरोध में मांग पत्र सौंपा गया। जिसमें कहा गया है कि विरोध स्वरूप 25 मई को शाम 7 बजे से रात 9 बजे तक जिले के समस्त पेट्रोल पंप सांकेतिक रूप से बंद रहेंगे। इस अवसर पर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष अमन शेख,सचिव श्याम गिरी,अजीज एहमद,संतोष भाई सहित पदाधिकारी मौजूद थे।

आगर मालवा। 25 मई को शाम 7 से रात 9 बजे तक जिले के सभी पेट्रोल पम्प बंद रहेंगे। कलेक्टर कार्यालय को सूचना दे दी गई हैं। जानकारी पेट्रोल पम्प डीलर एसो. के जिलाध्यक्ष नवीन कुमार गुप्ता एवं सचिव निलेश जैन ने दी।

उपार्जन की राशि नहीं मिलने के कारणों का निराकरण करवाएं

शाजापुर। जिले में समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी का चल रहा है। जिले में अब तक लाखों क्विंटल गेहूं की खरीदी की जा चुकी है। उपज विक्रय कर चुके किसानों को शासन द्वारा नियमानुसार समर्थन मूल्य की राशि दी जा रही है। लेकिन कुछ किसान ऐसे भी हैं जिन्होंने उपज तो विक्रय की लेकिन उन्हें भुगतान नहीं मिल पाया। ऐसे किसानों के पास उपज विक्रय के दस्तावेज भी हैं लेकिन राशि नहीं आने से वे बैकों व कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं। इस स्थिति से दो चार हो रहे

किसानों की समस्या के हल के लिए प्रशासन द्वारा उपाय बताए गए हैं

अपर कलेक्टर मंजूषा विक्रांत राय ने किसानों से अनुरोध किया है कि रबी विपणन वर्ष 2022-23 में जिले के जिन किसानों को गेहूं उपार्जन की राशि का विभिन्ना कारणों से अभी तक भुगतान प्राप्त नहीं हुआ है, वे अपनी बैंक शाखा में जाकर

भुगतान नहीं होने से संबंधित कारणों का अविलंब निराकरण कराएं ताकि उन्हें राशि का भुगतान हो सके।

अकाउंट को एक्टिव कराएं

भुगतान में विलंब होने के कारणों एवं समाधान की जानकारी देते हुए जिला आपूर्ति अधिकारी एचआर सुमन ने बताया कि किसान भाई एकाउण्ट क्लोज होने पर नए खाता खुलवाये तथा अपने-अपने उपार्जन केन्द्र पर जाकर बैंक खाता नंबर सीडिंग कराएं। इसी तरह आधार से सीडिंग न होने पर आधार अपडेट कराएं एवं एनपीसीआई से मेप कराएं। आधार नंबर डी-सीड होने पर आधार अपडेट कराएं और एनपीसीआई से मेप कराएं। काफी समय से लेन-देन नहीं होने पर बैंक में एकाउण्ट को एक्टिव कराएं। खाते का संचालन बंद होने पर बैंक में एकाउंट को एक्टिव कराएं। खाते में राशि जमा, निकासी अधिकतम सीमा तक पहुंचने पर बैंक में पेनकार्ड, आधार कार्ड के साथ एकाउंट को अपग्रेड कराएं तथा ट्रांजेक्शन लिमिट बढ़ाएं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close