सुसनेर। 21 अक्टूबर से 16 नवंबर तक चलाए जाने वाले राजस्व विभाग की स्वामित्व योजना के तहत सुसनेर अनुविभाग में सभी ग्रामों का सर्वे किया जाएगा। इसको लेकर बुधवार को जगस सोहन कनाश व नायब तहसीलदार देवेंद्र दानगढ़ के निर्देश पर राजस्व विभाग के दल में शामिल राजस्व निरीक्षक खुमेर सिंह भिलाला़, पटवारी नंबूलाल, मोहित नागर, मनीष कारपेंटर ने ग्राम उमरिया, नाहरखेड़ा, खनोटा, अरण्या का खेडा व पालड़ा में सीमांकन किया। नायब तहसीलदार देवेंद्र दानगढ़ ने बताया कि गुरुवार को इन ग्रामों में आबादी भूमि का सर्वे ड्रोन सर्वे के जरिए किया जाएगा। जिसको लेकर चूने की लाइनिंग भी की गई है।

पाड़ल्यामाता। बुधवार को शरद पूर्णिमा के पावन पर्व पर ग्राम ढाकनी में वीर शिवाजी संगठन के तत्वाधान में कन्या भोज का आयोजन किया गया। कन्या भोजन में ग्रामवासियों के सहयोग से गांव की समस्त बालिकाओं को भोजन कराया गया।

कठपुतली और नुक्कड़ नाटक से स्वच्छता के प्रति जागरूकता

पचोर। नगर में स्वच्छता को बढ़ावा देने तथा उसको स्थाई रूप से व्यवहार में उतारने के लिए नगर परिषद तरह-तरह के माध्यम अपना रही है। रोजाना कचरा वाहनों पर स्वच्छता से संबंधित संगीत मय गीत प्रातः काल से ही प्रसारित किए जा रहे हैं। तो कभी सभी कर्मचारी अधिकारी और जनप्रतिनिधि स्वच्छता मिशन में शामिल होकर लोगों का ध्यान लगातार स्वच्छता के प्रति आकृषित कर रहे हैं। अभी नगर परिषद ने स्वच्छता के प्रति बढ़ावा देने के लिए एक नया माध्यम अपनाया है, इसमें, नगर के सभी वार्डों में जाकर स्वयंसेवी संस्थाओं के कार्यकर्ताओं द्वारा नुक्कड़ नाटक खेले जा रहे हैं, तो कहीं पुराना रोचक कठपुतली का खेल दिखाया जा रहा है। जिससे आम जन का ध्यान स्वच्छता के प्रति आकर्षित किया जा सके ।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local