शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले में बुधवार को कोरोना के 11 नए मरीज मिले हैं। इनमें से चार बुजुर्ग और आठ युवा मरीज हैं। इनमें तीन महिलाएं और आठ पुरुष हैं। मरीजों की उम्र 65 से लेकर 25 वर्ष तक है। जिले में लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। हालांकि बीते दो माह की तुलना में संक्रमण कम है और मृत्यु के मामलों में कमी आई है। अच्छी बात यह भी है कि अधिकांश मरीज होम क्वारंटाइन ही रहकर स्वस्थ्य हो रहे हैं। इससे जिला अस्पताल के साथ ही अन्य सरकारी अस्पतालों, कोविड केयर सेंटरों में मरीजों की संख्या बहुत कम रह गई है।

कोविड-19 सेल प्रभारी एंव डिप्टी कलेक्टर जूही गर्ग ने बताया कि नए मरीज आयोध्या बस्ती शुजालपुर, वार्ड नंबर-तीन पोलॉयकलां, ग्राम कासमखेड़ी, ग्राम तिलावद कालापीपल, मेडिकल दुकान स्टाफ शुजालपुर मंडी, बेरछा, ग्राम बड़लियासोन व शाजापुर के निवासी हैं। नए मरीजों में शाजापुर के वार्ड नबंर तीन गैस गोडाउन क्षेत्र में रहने वाले सहकारिता विभाग के डिप्टी कमिश्नर और वार्ड नंबर-13 शरद नगर निवासी बैंक मैनेजर भी शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि शाजापुर शहर के वार्ड क्रमांक-13 में नवंबर माह में बड़ी संख्या में मरीज सामने आ चुके हैं। इसके चलते इस क्षेत्र के लोगों को खास सावधानी बरतने की जरूरत है।

25 दिन में 229 नए मरीज

बुधवार को सामने आए 11 नए मरीजों को मिलाकर नवंबर माह के 25 दिनों में कुल 229 नए मरीज सामने आ चुके हैं। इनमें से आधे से ज्यादा मरीज स्वस्थ्य होकर घर भी पहुंच चुके हैं। जिले में अप्रैल माह से कोरोना मरीज सामने आना शुरू हुए थे किंतु जिस गति से सितंबर माह में मरीज सामने आए थे। उस गति में अक्टूबर और नवंबर में कमी आई है। हालांकि जिले में लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। इसे लेकर कोविड-19 सेल एवं स्वास्थ्य विभाग भी चिंता में है। संक्रमण रोकथाम के प्रयास भी किए जा रहे हैं।

12 मरीज डिस्चार्ज, 105 उपचाररत

जिले में बुधवार को कोरोना के 12 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। यह अस्पताल, कोविड केयर सेंटर, होम क्वारंटाइन में उपचाररत थे। जिले में अभी 105 मरीज सक्रिय हैं। इनमें से 56 मरीज शाजापुर और 36 मरीज शुजालपुर क्षेत्र के अस्पताल, कोविड केयर सेंटर और होम आइसोलेशन में उपचाररत हैं। इसके अलावा दूसरे जिलों में भर्ती रहकर 13 मरीज उपचार करा रहे हैं।

आंकड़ों में कोरोना

- 105 मरीज जिले में एक्टिव

- 92 मरीज जिले में उपचाररत

- 13 मरीज जिले से बाहर उपचाररत

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस