आगर मालवा। शहर से 3 किलोमीटर दुर शंकर टेकरी स्थित प्रसिद्घ सोमेश्वर महादेव मंदिर में रविवार को विधि विधान से सावन समाप्ति की गई। मंदिर से जुड़े भक्तों ने सोमेश्वर महादेव का पूजन अभिषेक किया तथा सोमेश्वर महादेव का आकर्षक श्रृंगार किया गया।

बाबा को तीन रंगों से बनी पगड़ी पहनाई गई तथा शिवलिंग के आस-पास राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे लगाए गए। मंदिर से जुड़े भक्तों का कहना था कि आजादी के अमृत महोत्सव व हर घर तिरंगा अभियान के अन्तर्गत लोग अपने घरों पर तिरंगा लगाए, इसलिए बाबा का राष्ट्रीयता से ओतप्रोत श्रृंगार किया गया हैं। यज्ञ हवन के बाद सोमेश्वर महादेव को भोग लगाकर महाप्रसादी वितरित की गई। इस अवसर पर सोमेश्वर महादेव मंदिर समिति के अंकुश भटनागर, पवन पाठक, राकेश पाठक, महेश माली सहित बड़ी संख्या में सदस्य व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

श्री मनकामनेश्वर महादेव मंदिर में श्रावणोत्सव का समापन

सुसनेर। नगरीय क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 10 में डाक बंगला रोड पर सिंचाई विभाग स्थित श्री मनकामनेश्वर महादेव मंदिर में श्रीमनकामनेश्वर सेवा मंडल समिति के तत्वावधान में श्रावण मास में धार्मिक कार्यक्रम किए गए। इस श्रावणोत्सव का समापन रविवार की दोपहर में महायज्ञ की पूर्णाहुति के साथ किया गया। इस अवसर पर यहां पर 24 घंटे की अखंड रामायण पाठ का वाचन भी किया गया। पूजन पं. ब्रह्म प्रकाश भट्ट ने करवाई। गए कार्यक्रम के समापन भगवान की आरती की।

छायाचित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन

देवास। विभाजन की विभीषिका पर आधारित प्रदर्शनी का शुभारंभ स्थानीय विक्रम सभा एवं कला भवन जवाहर चौक देवास में किया गया। उद्घाटन महापौर गीता अग्रवाल ने किया। उन्होंने देवास के कलाकारों द्वारा बनाई गई चित्रकला प्रदर्शनी व रंगोली का अवलोकन किया। इस दौरान दुर्गेश अग्रवाल, नगर निगम आयुक्त विशालसिह चौहान, पार्षद राजेश जाट सहित मौजूद रहे। प्रदर्शनी 17 अगस्त तक दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक आमजन के लिए अवलोकन के लिए खुली रहेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close