सारंगपुर(नईदुनिया न्यूज)

अनुविभाग सारंगपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं। बीमारी से हर दिन लोगों की मौत भी हो रही है। हालातों से निपटने और महामारी रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा 10 अप्रैल से शहर में कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया है, लेकिन इन हालातों में भी कई लोग नियम कायदों का उल्लंघन करने से नहीं चूक रहे हैं। स्थिति यह है कि ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस, प्रशासन और नगर पालिका टीम को अच्छी खासी मशक्कत करनी पड़ रही है। टीम द्वारा हर दिन चालानी कार्रवाई के साथ ही कर्फ्यू का पालन कराने के लिए क्षेत्रों में भ्रमण किया जा रहा है। कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन कर दुकान खोलने वालों पर एसडीएम आरएम त्रिपाठी व तहसीलदार सौरभ वर्मा के नेतृत्व में कार्रवाई की जा रही है। मंगलवार सुबह के समय एसडीएम ने मौजूद रहकर कार्रवाई की, जबकि शाम के समय तहसीलदार वर्मा सक्रिय दिखे। जिस जिस स्थान पर दुकानें खुली मिली उनके खिलाफ कार्रवाई भी कि गई।

सब्जी विक्रेताओं को हिदायत, तय वार्ड में ही बेचे

जिला प्रशासन द्वारा लागू किए गए लाकडाउन व कर्फ्यू के दौरान केवल किराना, व्यापारी प्रतिष्ठान आदि पूर्णतः बंद है और इन सामान की सिर्फ होम डिलेवरी चालू है। मेडिलक स्टोर 24 घंटे चालू रखने की इजाजत है जबकि सब्जी की स्थायी दुकान लगाना प्रतिबंधित है। सिर्फ सब्जी विक्रेता फेरी लगा सकते है, लेकिन सारंगपुर में सब्जी मंडी, भेरूदरवाजा रोड आदि स्थानों पर कुछ विक्रेता स्थायी दुकानें लगाकर सब्जी बेच रहे थे। मंगलवार सुबह भ्रमण के दौरान एसडीएम त्रिपाठी व तहसीलदार वर्मा इन दुकानदारों को समझाइश दी कि सिर्फ फेरी के माध्यम से ही सब्जी विक्रय करें। अधिकारियों ने नपा सीएमओ विनोद गिरजे को निर्देशित किया कि समस्त सब्जी विक्रेताओं के रजिस्ट्रेशन किए जाए और उन्हें अलग अलग वार्ड अलाट किए जाए और हिदायत दी जाए कि जो वार्ड मिला है, उसी में फेरी लगाएं और सब्जी बेचे। दूसरे वार्ड में प्रवेश नहीं करें।

दूल्हें की गाड़ी में ज्यादा सवारी मिली, बनाया चालान

मंगलवार सुबह नगरीय क्षेत्र सारंगपुर में न्यू बस स्टैंड व अकोदिया रोड पर भ्रमण के दौरान लाकडाउन का पालन करवाने निकले अनुविभागीय अधिकारी त्रिपाठी, तहसीलदार वर्मा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी विनोद कुमार गिरजे, केएल चौहान, दीपक रानवे, राजस्व प्रशासन, पुलिस प्रशासन, नगर पालिका प्रशासन संयुक्त रूप से दुकानों को बंद करवाया। बिना मास्क, अनावश्यक बाहर घूम रहे और शादी विवाह में क्षमता से अधिक गाड़ियों में सवारी लेकर जा रहे लोगों पर प्रशासन ने संयुक्त रूप से 7500 रूपये की चालानी कार्रवाई की। इस दौरान एसडीएम त्रिपाठी ने आम नागरिकों को समझाइश देते हुए कहा कि अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकले। नगर पालिका प्रशासक सौरभ वर्मा द्वारा नगरी क्षेत्र सारंगपुर के समस्त सब्जी, फल विक्रेताओं को एक स्थान पर भीड़ लगाकर सामान विक्रय करने को मना किया और कहा कि रजिस्ट्रेशन करवाकर वार्ड वार विक्रय कर सकते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags