शाजापुर, भिंड। शाजापुर और भिंड में हुए दो अलग-अलग हादसो में डूबने से 5 बच्चों की मौत हो गई। बड़ा हादसा शाजापुर के पास रिछोंछा में हुआ, जहां एक स्कूली वैन स्कूल परिसर में ही बने एक कुएं में जा गिरी। हादसे में तीन बच्चों की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही ग्रामीण और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे। घटना के बाद कुंए के आसपास लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस को भीड़ को वहां से हटाने के लिए खासी मशक्कत करना पड़ी। बताया जा रहा है कि वैन को घुमाने में गाड़ी कुएं के अंदर चली गई। कुएं में कोई मुंडेर भी नहीं थी। बड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने रस्सी बांधकर वैन को कुएं से बाहर निकाला। यह बात भी सामने आ रही है कि वैन के अंदर एक टीचर भी थी।

दूसरा हादसा भिंड में हुआ, यहां बेशली नदी में दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक दोनों चचेरे भाई थे। घटना के बाद गांव में मातम का माहौल है। सूचना मिलने के बाद पुलिस और गोताखोर मौके पर पहुंच गए थे। इस दौरान एक बच्चे का शव निकाल लिया गया। बताया जा रहा है कि बच्चे नहाते-नहाते गहरे पानी के अंदर चले गए थे।

सीएम कमलनाथ ने घटना को लेकर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया। उन्होंने लिखा शाजापुर के रिछोदा में एक निजी स्कूल की स्कूली बच्चों से भरी वैन के कुएं में गिरने की घटना बेहद दुःखद। तत्काल राहत कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं। दुर्घटना में मृत बच्चों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। घायल बच्चों का समुचित इलाज होगा। सरकार पीड़ित परिवारों के साथ इस दुःख की घड़ी में खड़ी है, हर संभव मदद के निर्देश दिए गए है। घटना की जांच हो, दोषियों को बख्शा नहीं जाए, उन पर कड़ी कार्रवाई हो।

Posted By: Lav Gadkari