लीड ----

चुनाव की सभी खबरें एक साथ लगाएं-------------

शिवराज की सभा : राहुल को झूठ का मास्टर बताया, कर्जमाफी पर कमलनाथ पर कसा तंज-

- विधानसभा चुनाव हारने के बाद शिवराजसिंह चौहान की शाजापुर में पहली सभा

शाजापुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

मप्र विधानसभा चुनाव हारने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराजसिंह चौहान गुरुवार को पहली बार शाजापुर आए। यहां सभा में उन्होंने राहुल गांधी को झूठ का मास्टर कहा तो सीएम कमलनाथ पर कर्जमाफी को लेकर तंज कसे। कांग्रेस सरकार पर तीखे हमले बोलते हुए कहा कि बेईमानों ने गरीब के कफन और चिता के इंतजाम के पांच हजार रुपए भी छीन लिए। संबल योजना बंद कर दी। दो लाख रुपए का कर्जा माफ नहीं कि या। रोजगार के नाम पर मवेशी चराने, बैंड बजाने की ट्रेनिंग दे रहे। तबादलों के नाम पर रुपए इकट्ठे कि ए जा रहे हैं। कि सान, प्रदेश की साढ़े सात करोड़ जनता और मप्र का तमाशा बनाकर रख दिया है। 20 मिनट के भाषण में शिवराज पूरे समय राहुल गांधी, कमलनाथ को घेरे रहे।

शिवराज भाजपा प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी की नामांकन रैली व सभा में शामिल होने आए थे। हालांकि वे प्राइवेट बस स्टैंड पर हुई सभा में करीब ढाई घंटे देरी से पहुंचे। मंच पर आते ही उन्होंने कांग्रेस पर तीखे हमले बोलने शुरू कि ए। कहा कि गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है। इसके साथ ही राहुल और कांग्रेसी भी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। यह रिकॉर्ड झूठ बोलने का है, जो राहुल गांधी ने तोड़ा है। हर सभा में राहुल जाते हैं और कहते हैं कि चौकीदार चोर है। कोर्ट ने डांटा तो कहने लगे मैं माफी मांगता हूं। चौकीदार चोर नहीं है लेकि न बाद में फिर यही बात बोलने लगे। राहुल बच्चों जैसा हठ करते हैं। राफे ल में भी झूठ बोला। झूूठ बोलने की भी हद होती है। ऐसे व्यक्ति पर कौन भरोसा करे? राष्ट्रीय पार्टी का अध्यक्ष होने पर भी वे बच्चों जैसी बात करते हैं। ये झूठ और ब्लफ मास्टर है। शिवराज कर्जमाफी को लेकर बोले कि कांग्रेस ने चुनाव के समय धोखा दिया। राहुल बाबा ने दो लाख का कर्जा माफ करने का कहा था और 10 दिन के अंतर कर्जमाफी होने की बात कही थी। मंच पर एक, दो, तीन कहते रहे। 10 दिन में कर्जा माफ होगा, वरना सीएम बदल दूंगा लेकि न ऐसा कु छ नहीं हुआ। कर्जमाफी में जनता ठगी गई। राहुल बाबा और कमलनाथ दोनों झूठ बोल रहे हैं। कि सानों पर कर्जा 48 हजार करोड़ का था, जबकि बैंकों को दिए 1300 करोड़ रुपए। ये बात हो गई कि 'पैसा न थैला, बेरछा का मेला'। बेरोजगारी भत्ते पर भी युवाओं से झूठ बोला गया।

शिवराज बोलने लगे तो पुलिस-भाजपाइयों में बहस होने लगी, यह देख बोले- गर्मी बहुत है

शिवराज ने भाषण शुरू ही कि या था कि मंच पर चढ़ने को लेकर पुलिस और भाजपाइयों में बहस होने लगी। एक नेता की तो टीआई आरडी कानवा से तीखी बहस हो गई। यह सब देख रहे शिवराज बोले कि गर्मी बहुत है। सभा में उन्होंने तबादलों को लेकर प्रदेश सरकार को जमकर घेरा। कहा कि तबादले करके रुपए इकट्ठे कि ए जा रहे हैं। यह भी एक-दो नहीं बल्कि चार-पांच बार हो रहे। जो ज्यादा रुपए दे देता उसका ट्रांसफर कर दिया जाता है। प्रशासन का भी तमाशा बन गया है। पूर्व की कई योजनाओं को लेकर कहा कि मेरी बनाई सड़कों के गड्ढे तक नहीं भरेंगे इस सरकार से। पूर्व सीएम शिवराज से पहले भाजपा प्रत्याशी महेंद्रसिंह सोलंकी ने भी संबोधित कि या।

बॉक्स लगाएं...

शिवराज के जाते ही हिसाब शुरू, रुपए बंटे, वीडियो सामने आया

शिवराज की सभा खत्म होते ही कु छ लोग एक ओर जाकर हिसाब करने लगे। यह हिसाब सभा में आने वालों का था। एक व्यक्ति कहने लगा कि तुम्हारे यहां से कोई आया। क्या रुपए दे दिए? तो दूसरे ने मेरे दो ही बचे हैं। इसके बाद 100-100 रुपए निकालकर दिए और बकायदा कॉपी पर भी नाम नोट कि ए गए। यह वाकया मंच से करीब 40 फीट दूर ही हुआ। इसका वीडियो भी सामने आया है। दो-तीन व्यक्तियों ने पूरा हिसाब कि या। जब इनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पेट्रोल आदि की व्यवस्था में रुपए दिए हैं। इस संबंध में प्रदेश महामंत्री व आगर विधायक मनोहर ऊंटवाल से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि रुपए बांटने जैसा कोई मामला नहीं है। लोग व कार्यकर्ता स्वेच्छा से ही आए हैं।

पूर्व मंत्री सबसे आखिरी में बैठे

- तत्कालीन भाजपा सरकार में स्कू ल शिक्षा राज्यमंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री दीपक जोशी भी मंच पर बैठे लेकि न उनका सबसे आखिरी कु र्सी पर बैठना और नाम तक नहीं पुकारा जाना सबको हैरान कर रहा था।

- सुबह 11 बजे से ही कई कार्यकर्ता आ गए थे, जो गर्मी में परेशान हो गए।

- मंच पर चढ़ने को लेकर पुलिस और भाजपाइयों में झड़प हुई। दो भाजपाई तो मंच पर आपस में ही उलझ लिए।

- मंच के सामने बैठक व्यवस्था में भाजपा के झंडे या गमछे बांध दिए गए।

फोटो : 25एसजेआर11

कै प्शन-सभा को संबोधित करते शिवराजसिंह चौहान।

फोटो : 25एसजेआर12

कै प्शन-मंच पर चढ़ने को लेकर पुलिस-भाजपाइयों में तीखी झड़प हुई।

फोटो : 25एसजेआर13

कै प्शन-मंच के पास ही हिसाब-कि ताब करने का वीडियो सुर्खियों में आ गया।

----------------