-अशासकीय विद्यालय संघ ने तहसीलदार को दिया ज्ञापन

सुसनेर (नईदुनिया न्यूज)। लॉकडाउन में 15 मार्च से क्षेत्र के तमाम विद्यालय बंद हैं। बच्चों की फीस समय पर जमा नहीं होने और शासन द्वारा भी समय पर आरटीई की फीस नहीं दिए जाने के कारण आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। अतः निजी स्कूलों को फीस प्रतिपूर्ति की राशि दिलाई जाए।

यह मांग अशासकीय विद्यालय संघ के बैनरतले नगरीय क्षेत्र के निजी स्कूल संचालकों व प्राचार्यों ने की है। इस बारे में शुक्रवार को तहसीलदार ओशीन विक्टर को एसडीएम के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि कुछ विद्यालयों में वर्ष 2016-17 के बच्चों की फीस प्रतिपूर्ति नहीं होने के कारण और पालकों द्वारा बच्चों की शुल्क दो किस्तों में भी जमा नहीं करने के कारण निजी स्कूलों को आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है। इसके चलते कर्मचारियों का वेतन, बसों का बीमा, फिटनेस, लोन की किस्त व अतिरिक्त लोन ब्याज, भवन किराया, बिजली बिल व अन्य विद्यालय खर्च की व्यवस्था नहीं हो पा रही है। ज्ञापन में शासन से मांग की है कि फीस प्रतिपूर्ति की राशि तत्काल दी जाए। इस अवसर पर नरेन्द्र कुमार जोशी, दिनेश जैन, सत्येन्द्र कुमार शर्मा, राजीव पाठक, योगेश पांडे, गिरिराज पाटीदार, श्याम कोहले आदि उपस्थित थे।

* 29 सुसनेर 3 : तहसीलदार ओशीन विक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए अशासकीय विद्यालय संघ के सदस्य।

प्रसूति के दौरान स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप

-महिला ने बीएमओ को आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई

सुसनेर (नईदुनिया न्यूज)। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक प्रसूता ने स्टाफ नर्स के खिलाफ अभद्रता और लापरवाही का आरोप लगाते हुए बीएमओ डॉ. कुलदीपसिंह राठौर को शिकायती आवेदन दिया है। ज्ञापन में पीड़ित ने आरोप लगाया कि 8 मई 2020 को उसकी प्रसूति शासकीय अस्पताल में हुई थी। ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ नर्स ने प्रसूति के समय उसके साथ अभद्रता की। प्रसूति के बाद नर्स द्वारा किया जाना कार्य सफाई कर्मचारी से करवाया, जिससे बाद में कई तरह की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। आवेदन में पीड़िता ने प्रसूति के दौरान लापरवाही के अन्य आरोप भी लगाए हैं। आवेदन में संबंधित दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई। इस बारे में बीएमओ डॉ. राठौर ने बताया कि शिकायत मिली है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

* 29 सुसनेर 4 : बीएमओ डॉ. कुलदीपसिंह राठौर को आवेदन देकर समस्या सुनाती हुई पीड़ित महिला।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना