- डीआईजी ने एसपी ऑफिस के साथ चार थानों के भी देखे हाल

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। जिले के पुलिस महकमे के लिए शुक्रवार का दिन उपलब्धि वाला रहा। लालघाटी स्थित एसपी ऑफिस अब आईएसओ सर्टिफाइड हो गया है। यह तमगा पाने के लिए कार्यालय स्टाफ द्वारा काफी समय से मशक्कत की जा रही थी। इसके परिणाम स्वरूप शाजापुर एसडीएम कार्यालय, होमगार्ड कार्यालय और ई-गवर्नेंस कार्यालय और जिला कोषालय कार्यालय पूर्व में ही आईएसओ सर्टिफाइड हो चुके हैं।

जानकारी अनुसार आमजन और कर्मचारियों की शिकायतों का त्वरित निराकरण, आपात स्थितियों में त्वरित कार्रवाई तथा कार्यालय के रिकार्ड का व्यवस्थित रखरखाव के लिए एसपी कार्यालय को आईएसओ सर्टिफिके ट मिला है। यह सर्टिफिके ट शुक्रवार को उज्जैन रेंज के डीआईजी मनीष कपूरिया ने पुलिस अधीक्षक पंकज श्रीवास्तव को प्रदान कि या। इस मौके पर कलेक्टर डॉ. वीरेन्द्रसिंह रावत, एएसपी आरएस प्रजापति, एसडीओपी एके उपाध्याय, आरआई विक्रमसिंह भदौरिया भी मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक कार्यालय के आईएसओ सर्टिफिके ट का मार्च माह में रजिस्ट्रेशन हुआ है। यह सर्टिफिके ट तीन साल के लिए प्राप्त हुआ है। आईएसओ सर्टिफिके ट अन्तर्‌राष्ट्रीय मानकीकरण संगठन द्वारा दिया जाता है। आईएसओ सर्टिफिके ट मिलने के पूर्व कंपनी द्वारा संस्था की गुणवत्ता, प्रोडक्ट क्वालिटी, समाधान, कार्यालय के रखरखाव आदि की जांच की जाती है और इसके बाद प्रमाण-पत्र दिया जाता है।

ऑफिस और थानों का कि या निरीक्षण

डीआईजी कपूरिया ने एसपी ऑफिस के साथ ही जिले के चार थानों का निरीक्षण भी कि या। उन्होंने करीब एक घंटे तक एसपी ऑफिस की विभिन्न शाखाओं का भ्रमण कर कर्मचारियों से जानकारी ली। इसके बाद एसपी ऑफिस से रवाना होकर सुनेरा, सलसलाई, अकोदिया और शुजालपुर सिटी थाने पहुंचे। यहां भी डीआईजी ने निरीक्षण करने के साथ ही कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर की गई कार्रवाई और उपाय को लेकर भी जानकारी ली।

फोटो 29 एसजेआर 20 एसपी पंकज श्रीवास्तव को आईएसओ सर्टिफिके ट सौंपते डीआईजी मनीष कपूरिया।

----------------

केले से भरा ट्रक पलटा, बाइक फिसलने से दो घायल

- फोरलेन और हरणगांव जोड़ पर सामने आए दिन हादसे

शाजापुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। फोरलेन पर टायर फटने से शुक्रवार सुबह के समय एक ट्रक पलट गया। ट्रक में केले भरे थे, हादसे में एक व्यक्ति घायल हुआ। वहीं एक अन्य घटना में ग्राम हरणगांव जोड़ पर मोटरसाइकि ल फिसलने से एक महिला और युवक घायल हो गया। दोनों ही हादसों में 108 एंबुलेंस स्टाफ मौके पर पहुंचा और घायलों का उपचार करने के साथ अस्पताल पहुंचाया।

जानकारी अनुसार बुरहानपुर से धौलपुर की ओर जा रहा एक ट्रक शुक्रवार सुबह हादसे का शिकार हो गया। बिजाना रोड पर हुए हादसे में 25 वर्षीय नेवी पुत्र कप्तानसिंह निवासी धौलपुर (राजस्थान) घायल हो गया। सूचना मिलने पर 108 एंबुलेंस ईएमटी जितेंद्र देवतवाल और पायलट अशोक मालवीय मौके पर पहुंचेष वह घायल को जिला अस्पताल लाना चाह रहे थे। कि ंतु केलों की सुरक्षा की खातिर वह अस्पताल नहीं आया। इस पर उसे ईएमटी ने मौके पर ही उपचार दिया। इसके अलावा शुक्रवार शाम के समय हरणगांव जोड़ पर एक मोटरसाइकि ल अनियंत्रित होकर गिर गई। उस पर सवार नीलेश पुत्र रामचरण और पार्वती पत्नी मोतीलाल निवासी ग्राम भगवाड़ा घायल हो गए। सूचना मिलने पर 108 एंबुलेंस ईएमटी जितेंद्र देवातवाल व पायलट अशोक मालवीय मौके पर पहुंचे और घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

फोटो 29 एसजेआर 21 केले से भरा पलटा हुआ ट्रक।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना