आगर-मालवा। कृषि विधेयकों के खिलाफ दिल्ली में करीब 50 रोज से किसानों का आंदोलन चल रहा है। इनके समर्थन और किसानों की आवाज को बुलंद करने के लिए प्रदेश कांग्रेस के द्वारा प्रदेश में जगह-जगह धरना प्रदर्शन और चक्काजाम आदि आरंभ किए गए है। इस कड़ी में कांग्रेस सेवादल के द्वारा प्रदेश में किसान संघर्ष यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा का प्रभावी प्रदर्शन आगर में 16 जनवरी को किया गया। सेवादल पदाधिकारियों के साथ यात्रा का दल भोपाल से महिला सेवादल अध्यक्ष राजकुमारी रघुवंशी के नेतृत्व में आगर आया।

यहां स्थानीय विधायक विपिन वानखेड़े, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बाबूलाल यादव, प्रदेश सचिव गुड्डूलाला सहित कार्यकर्ताओं के साथ रैली के रूप में यात्रा निकाली गई।

गांधी उपवन छावनी से यात्रा आरंभ हुई। जिसमें महिला सेवादल की कार्यकर्ता ड्रेस कोड में 3-3 की कतार में शामिल हुए। सैकड़ों ग्रामीण महिला कार्यकर्ता भी अपनी परंपरागत वेशभूषा में उत्साह के साथ हाथों में तिरंगा लिए शामिल हुई। यात्रा के अग्र भाग में 4 बैलगाड़ियां और पीछे के भाग में कुछ ट्रैक्टर व अन्य वाहन भी चल रहे थे। बैलगाड़ियों में बारी-बारी से यात्रा मार्ग के दौरान वरिष्ठ नेतागण बैठकर हाथ में हल लिए नारे लगाते हुए शामिल दिखाई दिए। यात्रा छावनी झण्डा चौक व नाका चौराहे होते हुए हाईवे से विजय स्तंभ चौराहे पहुंची। यहां महिला सेवादल प्रदेश अध्यक्ष रघुवंशी ने संबोधन में कहा कि किसान केवल अपने लिए लड़ाई नहीं लड़ रहे है बल्कि वे पूरे देश के हर आम व्यक्ति के लिए लड़ाई लड़ रहे हे। उनकी आवाज को बुलंद करना हमारी जिम्मेदारी है। इसी सोच के साथ कांग्रेस के मोर्चा संगठन सेवादल ने प्रदेश में किसान संघर्ष यात्रा का आयोजन किया है। रघुवंशी ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ किसानों की उपेक्षा ही नहीं कर रही है बल्कि उन्हें नष्ट करने की साजिश कर रही है।

पूर्व विधायक वल्लभभाई अम्बावतिया, राष्ट्रीय प्रशिक्षक सेवादल अशोक क्रांतिकारी, गुड्डूलाला व दिनेश यादव ने भी संबोधित किया। जिला महिला कांग्रेस सेवादल की अध्यक्ष लीलाबाई बंजारा ने समापन अवसर पर कई किसानों का सरोपा बांधकर सम्मान किया। हनुमानदास गुप्ता, आशा मंगल, पारस जैन, हीरालाल यादव, सत्यनारायण अटल, सरपंच परसूखेड़ी रमेश मालवीय, देवेन्द्र वर्मा, कमल जाटव, सिरोज मेव, देवराज ठाकुर, जयसिंह राठौर, इमरान अली, श्रवण नायक, संतोष बंजारा, रवि गवली, नरेन्द्र सोलंकी आदि उपस्थित थे। संचालन एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिव अंकुश भटनागर ने किया। आभार सेवादल के अध्यक्ष अनिल सोलंकी ने माना।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags